ट्रंप-मेलानिया के कोरोना पॉजिटिव होने पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, जल्द उबरने की कामना 

Donald Trump : ट्रंप हाल ही में प्रेसिंडेशियल डिबेट में शरीक हुए हैं। इससे पहले ट्रंप के शीर्ष सलाहकारों में शामिल होप हिक्स की कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

 PM Modi wishes President Trump, Melania Trump 'quick recovery' from COVID-19
ट्रंप-मेलानिया के कोरोना पॉजिटिव होने पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया की रिपोर्ट आई है पॉजिटिव
  • कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों ने खुद को क्वरंटाइन में रखा
  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर ट्रंप और मेलानिया के जल्द ठीक होने की कामना की

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के कोरोना संक्रमण से जल्द ठीक होने की कामना की है। ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद दोनों ने खुद को क्वरंटाइन किया है। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव जोरों पर है। ट्रंप के पॉजिटिव होने से उनके चुनाव प्रचार को धक्का लगा है। ट्रंप हाल ही में प्रेसिंडेशियल डिबेट में शरीक हुए हैं। इससे पहले ट्रंप के शीर्ष सलाहकारों में शामिल होप हिक्स की कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हिक्स रिपोर्ट सामने आने के बाद ट्रंप ने कहा कि उनकी और मेलानिया की जांच रिपोर्ट आने वाली है और वे खुद को क्वरंटाइन करने की तैयारी में हैं। 

राष्ट्रपति और उनकी पत्नी दोनों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'मैं अमेरिका के राष्ट्रपति और देश की पहली महिला के जल्द ठीक होने एवं अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।'

Modi tweet trump

मेलानिया ने लोगों से खुद को सुरक्षित रखने की अपील की
मेलानिया ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'इस साल बड़ी संख्या में अमेरिकी नागरिक कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मैंने और अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद को घर में क्वरंटाइन में रखा है। हम अभी अच्छा अनुभव कर रहे हैं। मैंने अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। मैं लोगों से अनुरोध करती हैं कि वे खुद को सुरक्षित रखें। हम सभी इस संकट से निकल जाएंगे।' 

पहली बार जुलाई में मास्क में नजर आए थे ट्रंप
गत मंगलवार को प्रेसिडेंशियल डिबेट में कोविड-19 संकट पर अपनी बात रखते हुए ट्रंप ने कहा कि भारत, चीन और रूस ने अपने यहां कोरोना से होनी वाली मौतों पर सही आंकड़ा पेश नहीं किया। साथ ही यह भी कहा कि इन्हें जब जरूरत होगी वह मास्क पहनेंगे। विपक्ष का आरोप है कि ट्रंप ने कोरोना के संकट को गंभीरता से नहीं लिया।

अमेरिका में इस महामारी के फैलने के बाद ट्रंप ने इसे हल्के बुखार और सर्दी जैसा बताया था। खुद सार्वजनिक जगहों पर वे बिना मास्क के नजर आए। पहली बार जुलाई में वह मास्क पहने देखे गए। वाशिंगटन के बाहर स्थित वाल्टर रीड सैन्य अस्पताल का दौरा करते समय वह मास्क पहने देखे गए। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर