Sushant Case: सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठाणी पर CBI का शिकंजा, बयान दर्ज कर सकती है जांच एजेंसी

Sushant Singjh Rajput Death News: गत 14 जून को सुशांत सिंह का शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट पर संदिग्ध अवस्था में मिला था। उस समय मामले की जांच करने वाली मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया।

SSR Death case: CBI to record Siddharth Pithani's statement under Section 164 of CrPC
फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठाणी CBI का शिकंजा, आज बयान दर्ज करेगी सीबीआई।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • अभिनेता सुशांत सिंह का फ्लैटमेट रह चुका है सिद्धार्थ पिठाणी
  • मामले में सीबीआई पहले उससे कई बार पूछताछ कर चुकी है
  • गत 14 जून को सुशांत का शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट पर मिला था

मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) शुक्रवार को सिद्धार्थ पिठाणी का बयान दर्ज करेगी। टाइम्स नाउ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अभिनेता के फ्लैटमेट पिठाणी का बयान दर्ज कर सकती है। सीबीआई ने बयान दर्ज करने के लिए पिठाणी को समन किया है। इस बीच, सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने बुधवार को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। 

पटना में नीतीश से मिले सुशांत के पिता
बताया जाता है कि सुशांत के पिता ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहा। वहीं, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फॉरेंसिक विभाग की टीम सुशांत सिंह मौत मामले में अपनी मेडिको-लीगल राय जांच एजेंसी को देने वाली है। सीबीआई ने सुशांत सिंह के पोस्टमार्टम एवं बिसरा रिपोर्ट पर जांच एजेंसी की राय मांगी है। सुशांत सिंह का पोस्टमार्टम मुंबई के कूपर अस्पताल के डॉक्टरों ने किया था। इन डॉक्टरों से पूछताछ के लिए एम्स का यह पैनल मुंबई भी गया था। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के समय का जिक्र न होने पर कई सवाल उठे हैं।

एम्स के पैनल की राय अहम 
एम्स के फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन सुधीर गुप्ता ने कहा, 'सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में एम्स और सीबीआई के बीच एक करार है लेकिन इस मामले में अभी और बैठकें करने की जरूरत है। इस केस में एक तार्किक कानूनी नतीजे पर पहुंचने के लिए कुछ कानूनी पहलुओं को देखने की आवश्यकता है।' 

पिठाणी से पूछताछ कर चुकी है सीबीआई
बता दें कि गत 14 जून को सुशांत सिंह का शव उनके बांद्रा स्थित फ्लैट पर संदिग्ध अवस्था में मिला था। उस समय मामले की जांच करने वाली मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया। मुंबई पुलिस की जांच से सुशांत सिंह के पिता संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने पटना में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवती, पिता और माता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में रिया चक्रवर्ती पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने, उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और पैसे के हेरफेर का आरोप लगाया। 

ड्रग नेक्सस की जांच कर रहा एनसीबी
रिया अपने खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं लेकिन यहां से उन्हें झटका लगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यह केस सीबीआई को सौंपा गया है। इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है। ईडी की जांच में रिया के वाट्सएप चैट से ड्रग नेक्सस की बात सामने आई जिसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी इस मामले की जांच में जुटा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर