आज की ताजा खबर, 19 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 19 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 19 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
19 दिसंबर की बड़ी खबरें 

नई दिल्ली:  कृषि कानून के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। उनका कहना है कि कोई भी बातचीत तभी सार्थक होगी जब मोदी सरकार इन कानूनों को वापस ले ले। इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर होंगे जिसे सियासी तौर पर अहम बताया जा रहा है।  देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 19 दिसंबर की बड़ी खबरें-

Times Now के फ्रैंकली स्पीकिंग कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने कहा कि राज्य के राजनीतिक दलों और केंद्र के बीच अविश्वास नहीं है।
केंद्र सरकार और जम्मू कश्मीर के दलों में अविश्वास नहीं, खास बातचीत में बोले उप राज्यपाल मनोज सिन्हा

अयोध्या के धन्नीपुर में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन जारी कर दिया गया है। इस मस्जिद की खास बात यह है कि इसमें बाबर से जुड़ी चीजों का जिक्र नहीं होगा।
अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन जारी, देखें तस्वीरें

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे मैचों से चोट के कारण बाहर हो गए हैं।
हार के बाद टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी! 

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पिछले सात महीने तक बंद JNU कैंपस को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। चौथे चरण के तहत अब पीएचडी छात्रों को कैंपस पहुंचने की अनुमति दी गई है।
PhD छात्रों के लिए सोमवार से खुलेगा JNU, बाहर से आने वाले छात्रों को 7 दिनों तक रहना होगा क्‍वारंटीन

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि किसान आंदोलन का समाधान बहुत जल्द हो जाना चाहिए।
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान, जल्द ही मामला सुलझ जाना चाहिए

अखिल भारतीय किसान संघर्ष कोआर्डिनेशन समिति का कहना है अगर ट्रैक्टरों को रोके जाने के संबंध में बात नहीं बनी तो वे दिल्ली-यूपी बार्डर की दोनों तरफ की सड़कों बंद कर देंगे।
AIKSCC ने दी चेतावनी, अगर नहीं बनी बात तो कल दिल्ली- यूपी बॉर्डर को दोनों तरफ से कर देंगे बंद

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने फारुक अब्दुल्ला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने उनकी कुछ संपत्तियों को जब्त किया है।
फारुक अब्दुल्ला की कुछ संपत्तियां जब्त, J&K क्रिकेट एसोसिएशन स्कैम केस में ईडी की बड़ी कार्रवाई

भारतीय क्रिकेट टीम की एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने ऐसी प्रतिक्रिया दी है।
विराट सेना की शर्मनाक हार पर दिग्गजों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, सहवाग ने बताया भूलने का 'ओटीपी'

10 जनपथ पर कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी के उन नेताओं के बीच बैठक हुई जिसमें कांग्रेस के वो नेता शामिल हुए जो असंतुष्ट बताए जा रहे हैं।
कांग्रेस के दिग्गजों ने पार्टी की दशा और दिशा पर किया मंथन, मीटिंग की इनसाइड स्टोरी

बांग्लादेश में एक रेलवे फाटक पर भीषण हादसा हो गया, जबक एक ट्रेन और बस की टक्‍कर हो गई। भिड़त इतनी जबरदस्‍त थी कि ट्रेन, बस को आधे किलोमीटर तक घसीटती चली गई। इस घटना में कम से कम 12 लोगों की जान चली गई।
बांग्‍लादेश में भीषण हादसा : रेलवे ट्रैक पर आधे किलोमीटर तक बस को घिसटती चली गई ट्रेन, 12 लोगों की मौत, 6 घायल

कंगना रनौत का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने किसान आंदलोन पर बात करते हुए प्रियंका चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ पर फिर से निशाना साधा है।
कंगना रनौत ने फिर साधा प्रियंका चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ पर निशाना, बोलीं-इनके इरादों पर पूछिए सवाल?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के मिदि‍नापुर में बीजेपी की एक रैली को संबोधित किया, जिस दौरान उन्‍होंने ममता बनर्जी को सीधी चुनौती दी तो उनके मंच से 'जय श्री राम' के नारे भी लगे।
'दीदी' को अमित शाह की चुनौती, '200 सीटें जीतकर सरकार बनाएगी बीजेपी', मंच से लगे 'जय श्रीराम' के नारे

अमेरिका  के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (FDA) ने मॉडर्ना इंक (moderna-inc) और राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान द्वारा विकसित टीके (vaccine) के आपातकालीन इस्तेमाल (emergency use) को मंजूरी दे दी है।

Covid Vaccine: अमेरिका में दूसरे टीके 'मॉडर्ना इंक' को इमरजेंसी में इस्तेमाल की मिली मंजूरी

एसोचैम सम्मेलन को पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए देश की इकॉनामी से लेकर कृषि सुधार जैसे विषयों पर सरकार का विजन सामने रखा और कहा दुनिया को आज भारतीय अर्थव्यवस्था पर विश्वास है।

ASSOCHAM में पीएम बोले- दुनिया को भारतीय अर्थव्यवस्था पर भरोसा, कृषि सुधारों से किसानों को फायदा मिलना शुरू

हैदराबाद में वायुसेना के कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि हम संघर्ष नहीं, शांति चाहते हैं लेकिन देश के आत्म-सम्मान को किसी भी तरह का नुकसान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

IAF के कार्यक्रम में बोले राजनाथ- हम संघर्ष नहीं, शांति चाहते हैं;आत्म-सम्मान पर चोट को नहीं करेंगे बर्दाश्त

हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों के हजारों किसान दिल्ली की सीमा पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन जारी है और किसान नए कृषि कानूनों को वापस लेने पर अड़े हैं।

Kisan Andolan: कड़कती सर्दी में भी नहीं डिगा किसानों का हौसला,डटे हैं दिल्ली-यूपी और हरियाणा बॉर्डर पर

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शनिवार को पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया की पहली पारी 244 रन के जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 191 रन पर सिमटी।

IND vs AUS Day 3 Live: तीसरे दिन का खेल शुरू, भारत के हाल पस्‍त, 6 विकेट गिरे​

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। इस बीच बैठक से पहले महागठबंधन के नेता शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी पर जनता का तो छोड़िए, उनकी पार्टी के ही लोगों का भरोसा नहीं है: शिवानंद तिवारी

बाबरी मस्जिद के स्थान पर बनने वाली मस्जिद का खाका शनिवार को सामने रखा जाएगा और इसके लिए यहां आवंटित पांच एकड़ जमीन पर इसकी आधारशिला गणतंत्र दिवस पर रखी जाएगी।

कैसी होगी 'अयोध्या' में बनने वाली 'मस्जिद' सामने आएगा 'ब्लूप्रिंट',बहुत कुछ अलग होगा यहां

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे के तहत शुक्रवार रात कोलकाता पहुंच गए हैं। आज से उनका दो दिवसीय बंगाल दौरा शुरू हो रहा है और इस दौरान सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल होंगे।

Amit Shah in Bengal Live: TMC में मची भगदड़ के बीच बंगाल पहुंचे अमित शाह, आज से शुरू होगा दो दिवसीय दौरा​

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की से कथित गैंगरेप और यातना के मामले में चारों आरोपियों पर सीबीआई ने गैंगरेप और हत्या का आरोप लगाया, इससे पीड़ित परिवार ने संतोष जताया है।

हाथरस केस: सीबीआई चार्जशीट पर पीड़िता के परिवार की प्रतिक्रिया-हमें उम्मीद नहीं थी..लेकिन मिला इंसाफ​

मुंबई-अहमदाबाद के बीच प्रस्‍तावित हाई स्‍पीड रेल परियोजना को रफ्तार मिलती दिख रही है। जापानी दूतावास ने E5 सीरीज की बुलेट ट्रेनों की तस्‍वीरें जारी की हैं, जिसमें कुछ बदलाव भारतीय परियोजना के लिए किए जाएंगे।

मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलेगी कुछ इस तरह की बुलेट ट्रेन, पहली झलक आई सामने [PICS]

पश्चिम बंगाल के दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो बंगाल के लोगों से मिलने के लिए कितने उत्सुक हैं। वो 19 और 20 दिसबंर को जनसभा और रोड शो करने वाले हैं।

अमित शाह के दौरे से पहले टीएमसी में भगदड़, सियासी संग्राम पर हर किसी की नजर

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर