ताजा खबर, 15 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 15 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें सोमवार, 15 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 15th february 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 15 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : 'टूल किट' मामले में दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद उनकी रिहाई के लिए बेंगलुरू में प्रदर्शन हुए हैं। जम्मू एवं कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी रविवार को वडोदरा में आयोजित एक रैली के दौरान बेहोश हो गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जेडीयू नेता ने राजद नेता तेज प्रताप का 'स्वैग से स्वागत' करने की बात कही है। उत्तराखंड के चमोली में तपोवन सुरंग में फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य जारी है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

लद्दाख की पैंगोंग झील से भारत और चीन के बीच सेनाएं पीछे लेने पर सहमति कायम करने के बाद अब चीन ने अपना बोरिया-बिस्तर समेटना शुरू कर दिया है।
ड्रैगन पर भारत के दबाव का असर, पैंगोंग झील के फिंगर 4 क्षेत्र से पीछे हटी चीनी सेना​

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार देर रात भूकंप (earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं उत्तर बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके आए हैं।
बिहार की राजधानी पटना में सोमवार देर रात लगे भूकंप के झटके, लोग घरों से बाहर भागे 

Night curfew: कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए वर्तमान में गुजरात के अहमदाबाद समेत चार प्रमुख शहरों में लागू रात्रिकालीन कर्फ्यू को सोमवार को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया।
गुजरात के इन 4 शहरों में 28 फरवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, समय को लेकर किया ये बदलाव​

जम्मू संभाग के डोडा जिला में सोमवार देर शाम बड़ा सड़क हादसा सामने आया है इसमें 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, बताया जा रहा है कि एक ईको वैन गहरी खाई में गिर गई।
J&K: जम्मू कश्मीर डोडा में दर्दनाक रोड एक्सीडेंट, ईको वैन गिरी गहरी खाई में, छह की मौत

हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद ऐसा ट्वीट कर दिया, जिस पर बवाल मचा हुआ है। ट्विटर ने भी इस पर संज्ञान लिया है।
'...उसका समूल नाश कर देना चाहिए'; अनिल विज के इस ट्वीट की हो रही खूब आलोचना, ट्विटर ने भी लिया संज्ञान

नया लेबर लॉ अप्रैल महीने से लागू होने वाला है। जिससे नया वेतन कोड की सैलरी पर कितना असर डालेगा। यहां जानिए आपका वेतन घटेगा या बढ़ेगा।
New wage code : अप्रैल में लागू हो नया लेबर कोड! आपकी सैलरी घटेगी या बढ़ेगी, यहां जानिए कितना पड़ेगा असर
Dia Mirza Vaibhav rekhi Wedding: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा दोबारा शादी के बंधन में बंध गई हैं। एक्ट्रेस दीया ने आज (15 फरवरी) बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ सात फेरे लिए...
दीया मिर्जा ने की बिजनेसमैन वैभव रेखी से दूसरी शादी, देखें बॉलीवुड एक्ट्रेस की वेडिंग फोटोज​

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जानकारी दी है कि मार्च में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वायरस के टीके लगने शुरू हो सकते हैं।
50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कब लगेगी कोरोना वैक्सीन? स्वास्थ्य मंत्री ने दी बड़ी जानकारी​

भारत सरकार स्वदेशी ऐप कू को प्रोत्साहित करने के लिए जनता से कम्यूनिकेशन करने के लिए पहली पसंद बना सकती है, जबकि ट्विटर पर कोई भी जानकारी या बड़ी घोषणा बाद में पोस्ट की जाएगी।
ट्विटर को सख्त संदेश देने के मूड में मोदी सरकार, कम्यूनिकेशन के लिए KOO ऐप बन सकता है पहली पसंद

IND vs ENG: टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई में चल रहे दूसरे टेस्‍ट को जीतने की तैयारी कर ली है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया जीत से महज 7 विकेट दूर है।
IND vs ENG, 2nd Test, Day-3: टीम इंडिया जीत से 7 विकेट दूर, रविचंद्रन अश्विन रहे दिन के हीरो​

हाई कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहन मीतू सिंह (Meetu Singh) के खिलाफ दर्ज FIR को खारिज कर दिया है लेकिन इस मामले में सुशांत की दूसरी बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ केस बरकरार रखा है।
सुशांत सिंह राजपूत:रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर हाई कोर्ट से मीतू सिंह को राहत, प्रियंका के खिलाफ केस बरकरार

साइवर सेल के ज्वॉइंट सीपी प्रेम नाथ ने बताया कि 4 फरवरी को टूलकिट बनाया गया। टूलकिट असंतोष पैदा करने के लिए बनाया गया था। टूलकिट में गलत जानकारियां दी गईं।
दिल्ली पुलिस ने बताया- निकिता, दिशा और शांतनु ने बनाया Toolkit, तीनों खालिस्तान समर्थक PJF से जुड़े हैं
सुप्रीम कोर्ट ने व्हाट्सऐप पर यूरोपीय उपयोगकर्ताओं की तुलना में भारतीयों के लिए निजता के कम मानकों का आरोप लगाने वाली एक नई याचिका पर केंद्र और संदेश भेजने वाले ऐप को नोटिस जारी किया है।
Whatsapp Row: सुप्रीम कोर्ट ने व्हाट्सएप को लगाई फटकार, कहा- 'आपके पैसे से अधिक महत्वपूर्ण प्राइवेसी’

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) के नेता और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने बिहार के मंत्री अशोक चौधरी से मुलाकात की है।
बिहार में सियासी मुलाकातों से सियासत हुई गर्म, JDU नेता से मिले कन्हैया कुमार और अटकलें हुईं तेज

दुनिया में ऐसे में भी लोग हैं जो अजब-गजब चीजें करते पाए जाते हैं। कब्रिस्तान एक ऐसी जगह है जिससे शायद ही किसी को लगाव पैदा हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसी लड़की है जो कब्रस्तान जाकर कब्रों की सफाई करती है। 
चौंकिए नहीं! कब्रिस्तान जाकर अपना 'ड्रीम जॉब' करती है 12 साल की यह लड़की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान स्वदेश निर्मित अर्जुन टैंक (एमके-1ए) को सेना को सौंप दिया। डीआरडीओ की ओर से तैयार किए गए 118 स्वदेशी मेन बैटल टैंक सेना को मिलेंगे।
पहले से ज्यादा घातक और शक्तिशाली हुआ 'अर्जुन', जानें 'अर्जुन मार्क 1ए' टैंक में क्या है खास 

बिहार की सियासत में इन दिनों मुलाकातों का दौर जारी है जिसके बाद अटकलों का बाजार भी गर्म है। फिलहाल सियासी मुलाकातों की इस लिस्ट में एक नया नाम जुड़ा है और वो है जेएनयू यानि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार का।
बिहार में सियासी मुलाकातों से सियासत हुई गर्म, JDU नेता से मिले कन्हैया कुमार और अटकलें हुईं तेज

तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले करीब तीन महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि तीनों नए कानून वापस लिए जाएं और इसे लेकर सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन दिल्ली के टिकरी बॉर्डर तथा गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहा है। 
'पार्टी का अस्तित्व लगभग खत्म ही हो चुका था लेकिन किसान आंदोलन अवसर बनकर आया', कांग्रेस नेता का वीडियो वायरल

'टूलकिट' मामले में अन्य एक्टिविस्टों पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा कसने लगा है। दिल्ली पुलिस को एक्टिविस्ट निकिता जैकब कि गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से गैर-जमानती वारंटी मिल चुका है।
'Tool Kit' Case : दिशा रवि के बाद अब निकिता जैकब पर कसा शिकंजा, गैर-जमानती वारंट जारी

पश्चिम बंगाल में होने वाले  विधानसभा चुनाव से पहले जुबानी जंग तेज हो गई। इस बीच बीजेपी के राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मां दुर्गा को लेकर ऐसा विवादित बयान दिया है।
West Bengal: BJP के दिलीप घोष का वह बयान, जिसकी वजह से TMC समर्थकों ने मुंडवा लिए सिर

देश भर में 15 फरवरी से सभी वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य हो गया है। इसके पहले केंद्र सरकार ने कथित रूप से फास्टैग की समय सीमा एक जनवरी 2021 से 15 फरवरी 2021 तक बढ़ा दी थी। 
FASTags : देश भर में आज से अनिवार्य हुआ फास्टैग, नहीं होने पर देना होगा जुर्माना 

पंजाब पठानकोट रोड के संधू प्लाजा नाम के गेस्ट हाउस में पुलिस ने अचानक से दबिश देकर कई जोड़ों को पकड़ा है। खबर की मानें तो इस दौरान कई जोड़े आपत्तिजनक हालत में थे। 

मसाज पार्लर पर पुलिस की रेड में आपत्तिजनक हालत में मिले कई कपल, रसूखदार परिवारों से भी है ताल्लुक!

हिस्ट्री शीटर अजीत सिंह की हत्या में संलिप्त मुख्य आरोपी कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ सोमवार तड़के पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस का कहना है कि गिरधारी पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था।

Ajit Singh murder case: 'डॉक्टर', 'लोहार' के नाम से जाना जाता था गिरधारी, विकास दुबे जैसा हुआ हश्र

अपने बयानों की वजह से पहले भी सुर्खियों में आ चुके त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को एक ऐसा बयान दिया है जो हैरान करने वाला है। बिप्लब ने यह कहकर एक नए विवाद को जन्म दिया कि बीजेपी का प्लान नेपाल और श्रीलंका में अपना विस्तार करने है।

नेपाल और श्रीलंका में सरकार बनाएगी बीजेपी! बिप्लब देब ने किया अमित शाह की योजना का खुलासा

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष और पुराने वफादार जगदानंद सिंह के खिलाफ ऐसा बयान दिया जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। 

RJD में अंदरूनी लड़ाई हुई तेज!, JDU नेता का तंज- 'स्वैग से करेंगे तेजप्रताप यादव का स्वागत'

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को रविवार को वड़ोदरा के निजामपुरा इलाके में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय मंच पर चक्कर आ गया।

चुनाव रैली में मंच पर सीएम विजय रूपाणी को चक्कर आया, हालत स्थिर

टूलकिट केस में 21 वर्षीया पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ता दिखा है। इस गिरफ्तारी के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में कई छात्र एक्टिविस्टों ने प्रदर्शन किया।

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर बढ़ा आक्रोश, छात्रों का प्रदर्शन, पर्यावरण समूह ने की रिहाई की मांग

लोग अकसर अपनी पसंदीदा चीजों के नाम अपने किसी प्रिय व्यक्ति के नाम पर रखते हैं और 15 फरवरी 1903 को मॉरिस मिख्टॉम ने जब अपने हाथ से बनाए गोल मटोल भोले से दिखने वाले भालू की शक्ल के दो साफ्ट टॉय बाजार में उतारे तो इन्हें 'टैडी' नाम दिया।

15 February history: टैडी बियर से दुनिया की पहली मुलाकात, जानें और क्‍या-क्‍या हुआ आज

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ बीते करीब नौ महीने के तनाव के बाद पैंगोंग झील इलाके से सैनिकों के पीछे हटने को लेकर हुए समझौते के बाद कांग्रेस लगातार सरकार पर आरोप लगा रही है।

'पाकिस्‍तान से मिलकर चीन कर सकता है खुराफात', पूर्व रक्षा मंत्री ने 'ड्रैगन' के इरादों पर चेताया, किया सवाल

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर