आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 10 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 10 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 10 सितंबर, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 10 September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 10 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भवानीपुर सीट से अपना पर्चा दाखिल किया। इस सीट पर उप चुनाव होने जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  शुक्रवार को जम्मू में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की जिसमें उन्होंने अपने परिवार को कश्मीर का पंडित बताया। कोरोना प्रतिबंधों के बीच आज से गणेश चतुर्थी समारोह की शुरुआत हुई। नीति आयोग (स्वास्थ्य) के सदस्य वीके पॉल ने कहा है कि स्कूलों को दोबारा खोलने के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शर्त नहीं है। संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के राजदूत ने कहा है कि यूएन को तालिबान सरकार को मान्यता नहीं देनी चाहिए। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

यूपी की पूर्व सीएम और बीएसपी मुखिया मायावती ने ऐलान किया कि 2022 के चुनाव में वो बाहुबलियों को टिकट नहीं देगी तो अच्छी खासी प्रतिक्रिया आई। उनके बयान पर आम लोगों की सोच को जानना जरूरी है।

Opinion India Ka: राजनीतिक दलों से माफियाओं के तलाक पर आम जनता की यह है राय

एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी यूपी के दौरे पर हैं और तकरीरें कर रहे हैं, उनके हिसाब से मुस्लिम समाज का अस्तित्व खतरे में है, लेकिन क्या हिंदुत्व का र दिखाकर पर अपनी राजनीति कर रहे हैं।

News Ki Pathshala: क्या जिन्ना बनने की असदुद्दीन ओवैसी कर रहे हैं कोशिश ?

भवानीपुर उपचुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पर्चा भर दिया है और उनके खिलाफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। अब सवाल है किसकी इज्जत दांव पर है।

भवानीपुर उपचुनाव में टीएमसी या बीजेपी किसकी इज्जत दांव पर, शुभेंदु अधिकारी से खास बातचीत

भारतीय रेलवे की ट्रेनों की लेटलतीफी जगजाहिर है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि जिम्मेदारी से बच नहीं सकते।

ट्रेनों की देरी होने पर क्या हैं नियम? सुप्रीम कोर्ट की फटकार- जिम्मेदारी से बच नहीं सकता रेलवे


मुंबई वसूली कांड में सनसनीखेज खुलासा हुआ कि किस तरह से मुख्यालय में ही लेन देन का खेल होता था। इस संबंध में सचिन वझे की गर्लफ्रेंड मीना जॉर्ज ने जो खुलासा किया उसे जानकार होश उड़ जाएंगे।

Dhakad Exclusive: मुंबई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में लेन-देन ! सचिन वझे की गर्लफ्रेंड ने किया राजफाश

उत्तर प्रदेश में कोई भी सियासी दल बाहुबलियों से अछूता नहीं है। लेकिन बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा वो बाहुबलियों को टिकट नहीं देने को कोशिश करेंगी तो एक नई तरह की बहस छिड़ गई।

UP Crime Politics: बीएसपी मुखिया मायावती ने बाहुबलियों को कहा ना तो छिड़ गई बहस

जयपुर में रेलवे कर्मचारी को आशिकी करना भारी पड़ा। आशिकी के चक्कर में उसने गोपनीय दस्तावेजों को इधर उधर करने की कोशिश की, इस समय वो पुलिस की गिरफ्त में है।

Jaipur Crime news: हनीट्रैप का शिकार रेलवे का कर्मचारी गिरफ्त में, जासूसी करने का आरोप

ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर देने के लिए भाजपा विधायकों और सांसदों की भी जिम्मेदारी तय की जा रही है। इसके तहत भवानीपुर विधान सभा के वार्डों के आधार पर विधायकों को जिम्मेदारी देने का प्लान है।

भवानीपुर उप चुनाव से भाजपा ममता पर साधेगी कई निशाने, प्रियंका को उतारने का ये है प्लान

कड़े कानून के बावजूद महिलाओं के खिलाफ हिंसा और रेप की घटनाएं थम नहीं रही हैं। मुंबई के साकीनाका में निर्भया जैसी बलात्कार की घटना घटी है।

मुंबई में निर्भया जैसी घटना, बलात्कार के बाद प्राइवेट पार्ट्स पर लोहे की रॉड से हमला

कई लोगों को कोरोना वायरस रोधी वैक्‍सीन की दो खुराक लेने के एक निश्चित अंतराल बाद दोबारा इसका संक्रमण हो जाता है। आखिर ऐसा क्‍यों होता है। इस बारे में विशेषज्ञ क्‍या कहते हैं?

टीका लगवाने के बाद भी क्यों हो जाता है कोरोना वायरस का संक्रमण? जोखिम बढ़ाते हैं ये चार कारक

श्चिम बंगाल की बहुचर्चित भवानीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारने का फैसला क‍िया है, जहां उनका मुकाबला प्रदेश की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी के साथ होगा।

Bhabanipur By-Election 2021: दांव पर CM की कुर्सी, कौन हैं प्रियंका टिबरेवाल जो ममता बनर्जी को देंगी टक्‍कर?

समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय की 70 हेक्टेयर से अधिक भूमि को अपने कब्जे में ले लिया है।

Rampur: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर अब योगी सरकार का कब्जा, 70 हेक्टेयर से अधिक भूमि ली वापस

अफगानिस्‍तान की सत्‍ता में काबिज तालिबान ने महिलाओं पर जहां कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं, वहीं मंत्रिमंडल में भी किसी महिला सदस्‍य को शामिल नहीं किया है।

'कामकाजी महिलाओं को लेकर तालिबान, RSS की सोच एक जैसी', दिग्‍व‍िजय सिंह, शशि थरूर ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) खुद में बड़ा बदलाव करती दिख रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को कहा कि वह इस चुनाव में माफियाओं-बाहुबलियों को टिकट नहीं देगी। 

मायावती का बड़ा फैसला, मऊ सीट से मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं, चुनाव में बाहुबलियों से तौबा करेगी BSP

भारतीय वायु सेना (IAF) के तरकश में एक नया हथियार शामिल हुआ है। इस नए हथियार का नाम MRSAM है। मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली इस मिसाइल के शामिल हो जाने से वायु सेना की ताकत अब कई गुना बढ़ गई है।

70 KM तक दुश्मन के लिए 'काल' बन जाएगी Barak 8, रक्षा मंत्री ने IAF को सौंपी MRSAM मिसाइल

राज्यसभा की 7 सीटों पर चुनाव की गुरुवार को घोषणा के साथ ही कांग्रेस पार्टी में टिकटों के लिए जोरदार पैरवी शुरू हो गई है। भव्य पुरानी पार्टी के दो सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है।

Rajya Sabha Election: राज्यसभा की 2 सीटों के लिए कांग्रेस में घमासान, टिकट पाने के लिए शुरू हुई जोरदार पैरवी

दिल्ली-एनसीआर में वायरल फीवर तेजी के साथ पांव पसार रहा है। अस्पतालों में वायरल, डेंगू और स्वाइन फ्लू से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ रही है। कई अस्पतालों के ओपीडी में वायरल के मामले 50 फीसदी से ज्यादा सामने आ रहे हैं।

सावधान! Delhi-NCR में तेजी से पांव पसार रहा है Viral Fever, मरीजों की बढ़ती संख्या से डॉक्टर भी चिंतित

क्वाड देशों के नेताओं की भौतिक मौजूदगी वाले पहले शिखर सम्मेलन (Quad Summit 2021) के इसी महीने 24 सितंबर को वाशिंगटन में होने की उम्मीद है।

Quad Summit: इसी महीने अमेरिका का दौरा कर सकते हैं PM मोदी, बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक संभव

नीति आयोग (स्वास्थ्य) के सदस्य वीके पॉल ने कहा है कि बच्चों को टीका लगाए जाने के बाद ही स्कूल खोले जाएं, ऐसी कोई शर्त नहीं है।उन्होंने गुरुवार को कहा कि बच्चों को कोरोना टीका लगने के बाद ही स्कूल खुलेंगे ऐसे कोई शर्त नहीं है। 

COVID-19 Vaccination : बच्चों को टीका लगने के बाद ही स्कूल खुलेंगे, ऐसी कोई शर्त नहीं : वीके पॉल 

देश में आपातकाल के हंगामों के बीच 1976 में 10 सितंबर के दिन ‘इंडियन एयरलाइंस’ के एक विमान को बड़े नाटकीय अंदाज में अगवा कर लिया गया था और उतने ही सनसनीखेज अंदाज से उसमें सवार सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया गया था।

आज का इतिहास, 10 सितंबर : इंडियन एयरलाइंस के बोइंग 737 विमान का अपहरण 

लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह को गुरुवार को उत्तराखंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया। यह पद बेबी रानी मौर्य के इस्तीफे देने के बाद खाली हुआ था। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह सेना के उप प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तमिलनाडु, उत्तराखंड, पंजाब, नागालैंड में नियुक्त किए नए राज्यपाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर