दिल्ली में शराब की 66 निजी दुकानों को खोलने की अनुमति, लागू होगा ऑड-ईवन नियम, जानें टाइमिंग

Liquor shops in Delhi: दिल्ली में आज से शराब की 66 निजी दुकानों को खोलने की अनुमति मिल गई है। सुबह 9 बजे से शाम 6:30 बजे तक ये ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी।

Liquor shops
4 मई से खुल रही हैं शराब की दुकानें 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अब निजी शराब की दुकानें खोलने की अनुमति मिल गई है। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने 66 निजी शराब दुकानों को खोले की मंजूरी दी है। ये दुकानें आज से ऑड-ईवन नियम के आधार पर खुलेंगी। इन्हें सुबह 9 बजे से शाम 6:30 बजे तक खोले जाने की अनुमति है।

सरकार के आदेश के अनुसार, हालांकि जो शराब की दुकानें मॉल मे हैं, वे अभी बंद रहेंगी। दिल्ली में 864 शराब की दुकानें हैं, जिनमें से 475 सरकारी हैं। वहीं 389 निजी दुकानें हैं, इनमें से 150 मॉल में स्थित हैं और उन्हें 31 मई तक खोले जाने की अनुमति नहीं है। 

4 मई से दिल्ली में शराब की दुकानें खुलने की इजाजत मिली थी। पहले 2 दिन शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखी गई। बाद में सोशल डिस्टेसिंग सुनिश्चित करने और शराब की दुकानों पर भीड़भाड़ को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने शराब खरीदने के लिए ई-टोकन सेवा शुरू की। दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 फीसदी 'स्पेशल कोरोना फीस' लगा दी जिससे दिल्ली में शराब एमआरपी से 70 फीसद अधिक मंहगे दर पर मिल रही है। 

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस

इस बीच दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 208 पहुंच गई, जबकि इस संक्रमण के 660 और मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 12,319 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब तक 5,897 मरीज ठीक हो गए हैं, या वे कहीं और चले गए हैं जबकि 6,214 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या कम बताने पर आलोचना का सामना कर रही दिल्ली सरकार ने कोरोना वारयस से होने वाली मौतों की रिपोर्ट करने के लिए अस्पतालों और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर