Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में लश्कर के 3 आतंकी मुठभेड़ में ढेर, हथियार और गोला बारूद बरामद

Pulwama Encounter: सुरक्षबलों ने पुलवामा के द्रबगाम इलाके में रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ शनिवार शाम करीब 6.55 बजे शुरू हुई थी।

3 Lashkar terrorists killed in encounter in Pulwama arms and ammunition recovered
पुलवामा में लश्कर के 3 आतंकी मुठभेड़ में ढेर। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लश्कर के 3 आतंकी मुठभेड़ में ढेर
  • तीनों आतंकियों की हुई पहचान
  • आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ पुलवामा के द्रबगाम इलाके में हुई। पहले एक आतंकवादी को मार गिराया गया था, लेकिन बाद में ऑपरेशन में दो और आतंकवादी मार गिराए गए। मुठभेड़ शनिवार शाम करीब 6.55 बजे शुरू हुई थी। करीब 11 घंटे तक चले इस ऑपरेशन को जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना की 44 आरआर, 12 सेक्टर आरआर, और सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया। 

 पुलवामा में लश्कर के 3 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

Awantipora encounter : अवंतीपोरा मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर,  AK 47 बरामद   

आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई, जिसमें दो एके 47 राइफल और एक पिस्तौल शामिल है। आतंकवादियों में से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई, जो 13 मई को हमारे सहयोगी शहीद रेयाज अहमद की हत्या में शामिल था। अन्य दो मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा जिले के फाजिल नजीर भट और इरफान आह मलिक के रूप में हुई है। ये तीनों पिछले महीने से लापता थे।

आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे गए। साथ ही कहा कि आतंकवादी स्थानीय होते हैं, जो आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े होते हैं। उनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है, जो 13 मई को हमारे सहयोगी शहीद रियाज अहमद की हत्या में शामिल था।  दक्षिण कश्मीर में पिछले 24 घंटों में ये दूसरी मुठभेड़ थी। इससे पहले रात के समय कुलगाम में हुई मुठभेड़ में हिज्बुल आतंकी संगठन का एक आतंकवादी मारा गया था। 

कुलगाम और पुलवामा में अंधाधुंध गोलीबारी का सुरक्षा बलों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, दो आतंकी ढेर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर