Maharastra: अब महाराष्ट्र के भिवंडी में फूटा 'कोरोना बम' एक आश्रम स्कूल के 28 छात्र और 2 स्टाफ सदस्य कोरोना संक्रमित

Corona in Bhiwandi ashram school: ठाणे के भिवंडी में एक आश्रम स्कूल में कोरोना विस्फोट का मामला सामने आया है वहां पर 28 छात्र संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद से वहां हड़कंप मचा है।

bhiwandi corona cases
ठाणे के भिवंडी में एक आश्रम स्कूल में कोरोना विस्फोट का मामला सामने आया है 

नई दिल्ली: देश में कोरोना मामलों की रफ्तार तेजी से बढ़ती ही जा रही है और रोज ही तमाम केसों के निकलने का सिलसिला जारी है वहीं महाराष्ट्र में तो इसका ज्यादा ही असर देखा जा रहा है जिसके चलते मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में 31 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं, वहीं ठाणे के भिवंडी में एक आश्रम स्कूल में कोरोना विस्फोट का मामला सामने आया है।

ठाणे नगर निगम के मुताबिक बताया जा रहा है कि भिवंडी के एक आश्रम स्कूल के 28 छात्रों और 2 स्टाफ सदस्यों सहित 30 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

गौर हो कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12,160 नये मामले सामने आये जबकि 11 लोगों की मौत हो गयी  राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ कर 50 हजार के पार चली गयी है।

महाराष्ट्र में ओमीक्रोन से संक्रमित मरीजों की संख्या 578 हो गयी

नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,12,028 हो गयी है जबकि मरने वालों की संख्या 1,41,553 हो गयी है। इसमें कहा गया है कि राज्य में ओमीक्रोन के 68 नये मामले सामने आये हैं जिसके बाद प्रदेश में ओमीक्रोन से संक्रमित मरीजों की संख्या 578 हो गयी है।बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में 1,748 मरीज ठीक हुये हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 65,14,358 हो गयी है, महाराष्ट्र में 52,422 उपचाराधीन मामले हैं।

पहली से नौवीं तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद

मुंबई में कोविड और ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के चलते पहली से नौवीं तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं। मुंबई नगर निगम ने ये फैसला लिया है कि सिर्फ 10वीं और 12वीं क्लास ही चलेंगी, 11 की कक्षाएं भी बंद रहेंगी। पहली से नौवीं और 11वीं कक्षा के लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलाने के आदेश दिए गए हैं। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने कहा कि कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूल जारी रहेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर