West Bengal: कूचबिहार में करंट लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

Electrocution incident in Cooch Behar: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां यात्रियों को लेकर जा रही एक पिकअप वैन में करंट लग गया जिससे 10 लोगों की मौत हो गई।

10 dead and many injured due to electrocution in West Bengals Cooch Behar
पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में देर रात हुआ दर्दनाक हादसा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में देर रात हुआ दर्दनाक हादसा
  • पिक अप वाहन आया करंट की चपेट में, 10 लोगों की हुई मौत
  • 16 घायलों को जलपाईगुड़ी के अस्पताल में किया गया है रेफऱ

कूच बिहार (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में रविवार देर रात यात्रियों को जलपेश जा रही एक पिकअप वैन करंट की चपेट में आ गई जिससे 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हो गए। घटना के तुरंत बाद, यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां वैन में सवार 27 में से 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल रेफर कर दिया गया, क्योंकि घटना में उन्हें मामूली चोटें आई थीं।

डीजे और जनरेटर बना करंट की वजह!

पुलिस के मुताबिक, वैन में डीजे सिस्टम के जनरेटर की वायरिंग के कारण यह घटना हुई होगी। माताभंगा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने बताया, 'आज लगभग 12 बजे रात मेखलीगंज पीएस के तहत धरला ब्रिज पर एक घटना हुई, जहां जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन बिजली की चपेट में आ गई। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह करंट लगने की घटना जनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकती है। जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था।'

चार्जिंग में फोन लगाकर सोना हो सकता है जानलेवा, लड़की को नींद में लगा करंट; जागने से पहले ही तोड़ दिया दम

16 लोग घायल

अमित वर्मा ने आगे बताया, 'उन्हें चंगरबंधा बीपीएचसी लाया गया। वहां मौजूद चिकित्सा अधिकारी ने 27 में से 16 व्यक्तियों को बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल रेफर किया। उन्हें मामूली चोटें आई हैं, लेकिन पूरी तरह से जांच की जरूरत है। 10 लोगों को चिकित्सा अधिकारी द्वारा मृत घोषित कर दिया गया है।' उन्होंने बताया कि सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और उनके परिजनों को इस दुखद घटना की सूचना दे दी गयी है।

वर्मा ने बताया, 'वाहन को जब्त कर लिया गया है लेकिन चालक फरार हो गया है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस राहत और किसी भी आवश्यक सहायता के लिए समन्वय कर रही है।' मामले में आगे की जांच की जा रही है।

ग्रेटर नोएडा: एनएच 91 पर हुआ दर्दनाक हादसा, टूटे खंभे से टकराया ट्रक, करंट दौड़ने से चालक की मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर