Gurugram News: हैलो सर...आपको भारी नुकसान होने वाला है...कहकर कर ली 150 से ज्यादा ठगी, 4 गिरफ्तार

Gurugram News: गुरुग्राम पुलिस ने ठगी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह लोगों को इंश्योरेंस पॉलिसी लैप्‍स होने का डर दिखाकर ठगी करता था। आरोपियों ने ठगी के लिए बकायदा कॉल सेंटर खोल रखा था और यहां काम करने वाले कर्मचारियों को सैलरी के अलावा हर ठगी पर 3 फीसदी का अलग से भुगतान करते थे।

 Gurugram police
इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गिरोह ने शाहदरा में खोल रखा था ठगी के लिए कॉल सेंटर
  • कर्मचारियों को सैलरी के साथ हर ठगी पर मिलता था कमीशन
  • गिरोह को चलाने वाला पहले कर चुका इंश्योरेंस कंपनी में काम

Gurugram News: हैलो...आपको भारी नुकसान होने वाला है, आपकी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी लैप्‍स होने वाली है...कहकर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का गुरुग्राम पुलिस ने पर्दाफाश किया है। यह गिरोह फर्जी कॉल सेंटर बनाकर लोगों के साथ ठगी करता था। साइबर क्राइम थाना वेस्ट पुलिस ने दिल्ली के शाहदरा में छापा मारकर इस गिरोह के 4 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। एसएचओ इंस्पेक्टर जसवीर ने बताया कि, गिरोह के सदस्‍यों ने यहां पर किराए का मकान ले रखा था, जिसके अंदर से ठगी का खेल चल रहा था। इन आरोपियों ने गुरुग्राम की एक महिला के साथ ठगी की थी। जिस मामले की जांच करते हुए पुलिस इन आरोपियों तक पहुंची।

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि, यह गिरोह पिछले 3 माह के अंदर ही 150 से ज्यादा लोगों के साथ लाखों की ठगी कर चुका है। ये ठग गुड़गांव, फरीदाबाद, पुणे, बैंगलोर व चेन्नई जैसे बड़े शहर के लोगों को अपना शिकार बनाते थे। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 1 लैपटॉप, 9 मोबाइल, 31,500 रुपये नकद और लोगों के डेटा बरामद किया हैं। पुलिस ने इस कॉल सेंटर से चार युवक और दो युवतियों को पकड़ा था, दोनों युवतियों को जांच में शामिल कर छोड़ दिया गया। ठगी के इस धंधे को चलाने वाले की पहचान दिल्‍ली के रहने वाले सुनील कुमार के तौर पर हुई है।

गुरुग्राम की महिला के साथ की थी 50 हजार की ठगी

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि, 3 अगस्त को एक महिला ने शिकायत दी थी कि उसके पास एक फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को एक नामी इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी बता कर कहा कि, आपकी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी कैंसल होने वाली है, आपको भारी नुकसान हो सकता है, समस्‍याओं को तुरंत दूर करा लें। इसके बाद झांसे में लेकर 50 हजार रुपये ठग लिए। अधिकारियों ने बताया कि, पूछताछ में पता चला है कि, आरोपी सुनील कुमार 2018 से 2021 तक एक इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी कर चुका है। उस नौकरी को छोड़ने के बाद उसी नामी इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर लोगों को कॉल कर ठगी करने लगा। इस ठगी के लिए युवक व युवतियां रखे थे। जिन्हें अच्‍छी सैलरी के अलावा हर ठगी पर 3 प्रतिशत कमीशन भी देता था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर