Gurugram News: पुलिस ने सुलझाया ब्‍लाइंड केस, गिरफ्त में आया लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाला गैंग, 5 गिरफ्तार

Gurugram News: लोगों को लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गुरुग्राम पुलिस ने पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने एक निजी कंपनी के दो कर्मचारी के साथ लिफ्ट देने के बहाने लूटपाट की थी। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने कई घटनाओं को कबूल किया है।

Gurugram police
लिफ्ट देकर लोगों को लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आरोपी लोगों को लिफ्ट देकर गाड़ी में बैठाते, फिर लूट लेते
  • सभी आरोपी पहले से ही सवारी बनकर गाड़ी में बैठे होते थे
  • पूछताछ में आरोपियों ने कबूल की लूट की कई वारदातें

Gurugram News: गुरुग्राम पुलिस ने एक ब्‍लाइंड केस को सुलझाने में सफलता पाई है। शहर के अंदर कार में लोगों को लिफ्ट दे कर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने 5 बदमाशों गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लूट में इस्तेमाल की जा रही कार, एक देसी तमंचा, दो जिंदा कारतूस व एक चाकू भी बरामद किया है। एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने इस गिरोह की जानकारी देते हुए बताया कि 10 जुलाई को एक युवक ने मानेसर थाना में शिकायत दी थी कि वह एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है।

ड्यूटी खत्‍म होने के बाद उसने अपने दोस्‍त के साथ मानेसर बस स्टैण्ड से सुबह 4.30 बजे आनन्द विहार के लिए एक गाड़ी में लिफ्ट ली थी। उस गाड़ी में पहले से ही सवारी बनकर 5 युवक बैठे हुए थे। कुछ दूर जाने के बाद सभी युवकों ने मारपीट शुरू कर दी और उसका पर्स, 20 हजार नगदी, मोबाइल व एटीएम कार्ड छीन लिए। 

अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करेगी पुलिस

पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि इस लूटपाट के दौरान बदमाश उसे व उसके दोस्‍त को हथियार दिखाकर डराते रहे। बाद में उन दोनों को निर्वाण कंट्री के पास छोड़ कर फरार हो गए। वहीं, एसीपी प्रीतपाल ने बताया कि इस घटना के बाद से ही क्राइम ब्रांच की तीन टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी थीं। कई सीसीटीवी फुटेज की तलाश के बाद पुलिस टीम ने गाड़ी को ट्रेस कर लिया और सभी आरोपियों को एक साथ वाहन समेत रामपुरा चौक से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की पहचान विवेक, चिंटू, अवधेश, विवेक और सोनू के रूप में की है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये लोगों को सवारी के तौर पर लिफ्ट देते और सूनसान जगह जाकर लूट लेते। इन आरोपियों ने कई ऐसी वारदात को भी अंजाम दिया है, जिनमें लूट के शिकार हुए लोगों ने डर के कारण मामला ही दर्ज नहीं कराया। पुलिस अब आरोपियों को रिमांड पर लेकर सभी मामलों की गहनता से पूछताछ करेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर