Ghaziabad Crime: कारोबारी शिवम की हत्या का खुला राज, जिगरी यार ने ही गाड़ी में मारी थी गोली, यह है कारण

Ghaziabad Crime: कारोबारी शिवम की हत्‍या का खुलासा करते हुए पुलिस ने उसके बचपन के दोस्‍त अतुल को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों साथ में फाइनेंस का कार्य करते थे। दो साल पहले शिवम ने उसे काम से हटा दिया था। जिससे नाराज होकर आरोपी ने शिवम की पिस्‍टल से ही उसकी हत्‍या कर दी। पुलिस ने आरोपी के पास से पिस्‍टल बरामद कर ली है।

ghaziabad crime
कारोबारी शिवम की हत्‍या करने वाला दोस्‍त गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कारोबारी शिवम की हत्‍या उसके ही बचपन के दोस्‍त अतुल ने की
  • शिवम को बुलाकर पहले शराब पिलाई फिर उसकी ही गन से कर दी हत्‍या
  • शिवम ने आरोपी को फाइनेंस के काम से अलग कर दिया था, इसका लिया बदला

Ghaziabad Crime: शहर के कनावनी पुस्ता रोड पर बीते शनिवार रात हुई कारोबारी शिवम हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। यह हत्‍या शिवम के बचपन के जिगरी यार कनावनी निवासी अतुल ने की। पुलिस ने इस हत्‍याकांड को सुलझाते हुए आरोपी अतुल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच में पता चला है कि, अतुल और शिवम की दोस्ती बचपन से ही थी, दोनों साथ में पैसे की लेनदेन भी करते थे, यही हत्‍या का कारण बना। दोनों के बीच पैसे को लेकर विवाद हो गया और आरोपी ने अपने दोस्‍त को गोली मार दी।

घटना की जानकारी देते हुए एसपी ट्रांस हिंडन ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि, शिवम और अतुल दोनों बचपन के मित्र थे। दोनों ने साथ में पढ़ाई करने के साथ साझेदारी में फाइनेंस का काम भी शुरू किया था। लोगों से संपर्क बनाए रखने के लिए दोनों ने मोबाइल की दुकान भी खोली थी,  लेकिन दो साल पूर्व शिवम ने इस साझेदारी को अचानक खत्म कर दिया। इसके बाद अतुल ने दूसरी जगह फाइनेंस का काम शुरू किया, लेकिन वह उसमें सफल नहीं हो सका। इससे अतुल नाराज था।

पहले से ही तैयार कर रखा था प्‍लान

पुलिस ने बताया कि, पूछताछ में अतुल ने इस हत्‍याकांड के कई राज बताए हैं। आरोपी ने बताया कि, शिवम पैसे वाला था, वह इसके दम पर कई बार उससे गाली-गलौज और अभद्र व्यवहार करता था, जिसका वह आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण विरोध नहीं कर पाता था। फाइनेंस के काम से हटाए जाने और अभद्रता भरे व्‍यवहार की वजह से अतुल ने शिवम को रास्ते से हटाने का प्‍लान बनाया। पुलिस के अनुसार, हत्याकांड वाले दिन अतुल ने दिनभर शिवम के घर के पास रेकी और शाम होते ही वसुंधरा चला गया था। वहीं से उसने शिवम को फोन करके हिंडन बैराज बुलाया।

अतुल को थी शिवम की पिस्टल की जानकारी

जिसके बाद शिवम अपनी कार लेकर पहुंचा और दोनों शक्तिखंड के एक मॉल से बीयर खरीदकर कार में बैठकर पीने लगे। पुलिस ने बताया कि, शिवम अपने पास हमेशा हथियार रखता था। इसकी जानकारी अतुल को भी थी। बीयर पीने के दौरान जब शिवम को थोड़ा नशा हो गया तो अतुल ने कार के डेशबोर्ड से शिवम की 32 बोर का पिस्‍टल निकालकर उसे गोली मार दी। एक गोली गाड़ी में लगी जबकि दूसरी गोली उसके सीने से घुसी और कंधे से निकल कर चालक वाली सीट में घुस गई। हत्या के बाद अतुल वहां से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के पास से पिस्टल बरामद कर ली है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर