TV Celebs in Politics: काम्‍या पंजाबी से पहले राजनीति में हाथ आजमा चुके हैं छोटे पर्दे के ये स‍ितारे, एक तो आज हैं देश की कद्दावर मंत्री

जानी मानी टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी बुधवार को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप, कार्यकारी अध्यक्ष चरण सिंह सपरा और युवा नेता सूरज सिंह ठाकुर की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गईं। आइये जानते हैं उनके पहले छोटे पर्दे के कौन से सितारों ने राजनीति में हाथ आजमाया। 

TV Celebs who Joined Politics
TV Celebs who Joined Politics  
मुख्य बातें
  • जानी मानी टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी राजनीति में उतर चुकी हैं!
  • राजनीति में टीवी की दुनिया से स्‍मृति ईरानी से बड़ा नाम कोई नहीं है।
  • क्‍टर अरुण गोविल भी पर्दे से दूर हैं लेकिन राजनीति में सक्रिय हैं।

TV Celebs who Joined Politics : जानी मानी टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी राजनीति में उतर चुकी हैं और अब नेतागीरी करेंगी। वह बुधवार को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप, कार्यकारी अध्यक्ष चरण सिंह सपरा और युवा नेता सूरज सिंह ठाकुर की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गईं। हालांकि काम्या पंजाबी ने कहा कि राजनीति में आने के बाद वह एक्टिंग नहीं छोड़ेंगी क्‍योंकि वह उनका पहला प्यार है। उनका कहना है कि वह एक्टिंग और राजनीति के बीच बैलेंस बनाकर काम करेंगी।

आपको बता दें कि काम्‍या पंजाबी छोटे पर्दे की पहली अदाकारा नहीं हैं जिन्‍होंने राजनीति में आने का फैसला किया। उनके पहले कई टीवी सेलेब्‍स ऐसा कदम उठा चुके हैं। इनमें से कई ने राजनीति में अच्‍छे पद, सफलता और राजेता के रूप में लोकप्रियता हासिल की है। आइये जानते हैं उनके पहले छोटे पर्दे के कौन से सितारों ने राजनीति में हाथ आजमाया। 

स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani Politics)

राजनीति में टीवी की दुनिया से स्‍मृति ईरानी से बड़ा नाम कोई नहीं है। वह 2014 से मोदी सरकार में मंत्री हैं और उनका काफी रुतबा है। वह देश की मानव संसाधन मंत्री भीरही हैं और वर्तमान में केंद्रीय कपड़ा मंत्री हैं। एकता कपूर के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी‘ में उन्‍होंने तुलसी वीरानी का किरदार निभाया था।

अरुण गोविल (Arun Govil Politics)

टीवी के राम कहे जाने वाले, रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण में लीड रोल करने वाले एक्‍टर अरुण गोविल भी पर्दे से दूर हैं लेकिन राजनीति में सक्रिय हैं। कुछ समय पहले ही उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। 

शेखर सुमन (Shekhar Suman Politics)

फ‍िल्‍मों के अलावा कई टीवी शोज में नजर आ चुके हैं शेखर सुमन कांग्रेस का हिस्सा भी रह चुके हैं। वह पटना साहिब से बीजेपी प्रत्‍याशी Shatrughan Sinha के सामने कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े थे लेकिन जीत नहीं सके। 

राखी सावंत (Rakhi Sawant Politics)
टीवी की सबसे विवादित अदाकारा मानी जाने वाली राखी सावंत ने भी राजनीति का स्‍वाद चखा। वह हरी मिर्च चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन वे इलेक्शन हार गईं। 

गुल पनाग (Gul Panag Politics)

जानी मानी फ‍िल्‍म और टीवी अदाकारा गुल पनाग को राजनीति रास आई। खूबसूरत, किसमें कितना है दम और मुसाफिर हूं यारों जैसे टीवी सीरियल में नजर आने वाली गुल पनाग 2014 में आम आदमी पार्टी से जुड़ गईं। इन्होंने चंड़ीगढ़ से चुनाव लड़ा लेकिन चुनाव में जीत हासिल नहीं कर पाईं।  

शिल्‍पा शिंदे (Shilpa Shinde Politics)

एंड टीवी के सीरियल भाबीजी घर पर हैं की अंगूरी भाभी और बिग बॉस 11 की विनर शिल्पा शिंदे भी कांग्रेसी हैं। उन्‍होंने फरवरी 2019 में कांग्रेस का दामन थामा था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर