पंजाबी एक्टर राणा जंग बहादुर हुए गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं आहत करने का है पूरा मामला

Rana Jung Bahadur Arrested: अभिनेता राणा जंग बहादुर पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में भगवान वाल्मीकि को लेकर गलत शब्दों का प्रयोग करके एक समूह की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं....

Rana Jung Bahadur arrested: Punjabi actor hurting religious sentiments-
राणा जंग बहादुर 
मुख्य बातें
  • अभिनेता राणा जंग बहादुर चर्चा में हैं।
  • राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की गई है।
  • भगवान वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी का है मामला।

Punjabi Actor Rana Jung Bahadur Arrested: पंजाबी अभिनेता राणा जंग बहादुर चर्चा में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक भगवान वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी मामले में राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की गई है। जालंधर पुलिस ने 65 साल के अभिनेता को गिरफ्तार किया है। अभिनेता पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में भगवान वाल्मीकि को लेकर गलत शब्दों का प्रयोग करके एक समूह की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं। एक दिन पहले ही न्यायालय ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज की है। 

भगवान बाल्मीकि के बारे में कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए जालंधर की एक अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी और इसी के एक दिन बाद पंजाबी फिल्म अभिनेता राणा जंग बहादुर को गिरफ्तार कर लिया गया। शाम को पुलिस ने राणा को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बाद में बाहर आकर राणा ने मीडिया के सामने कहा कि मैं समाज से माफी मांगता हूं। मैं लोगों को हंसाने का काम करता हूं। समाज बड़ा है, मुझे माफ करे, मुझसे गलती हो गई। बता दें, जालंधर और होशियारपुर में वाल्मीकि भाईचारे के लगातार विरोध के बाद उन पर नई बारादरी थाने में केस दर्ज किया गया था।

पढ़ें- 'दीया और बाती हम' की एक्ट्रेस ने टीवी जगत को कहा अलविदा, इस वजह से लिया बड़ा फैसला

इस मामले में कुछ दिन पहले ही वाल्मीकि समुदाय के प्रतिनिधियों ने अकाली दल के नेता चंदन ग्रेवाल के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू से मुलाकात करके राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की मांग की थी। वाल्मीकि संगठनों ने अभिनेता की 10 जुलाई तक गिरफ्तारी न होने पर 11 जुलाई को जालंधर बंद करने की चेतावनी दी थी। इतना ही नहीं, वाल्मीकि समुदाय के प्रतिनिधियों ने जगह-जगह अभिनेता का पुतला भी फूंका।

यह मामला करीब महीनाभर पुराना है। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अभिनेता राणा जंग बहादुर ने भगवान वाल्मीकि को लेकर टिप्पणी की थी। इसका वाल्मीकि संगठनों ने जमकर विरोध किया और एक्टर पर वाल्मीकि के लिए गलत शब्दावली इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर