Miss Universe Harnaaz Sandhu Exclusive: मेंटल हेल्थ और महिला सशक्तिकरण को लेकर काम करेंगी मिस यूनिवर्स हरनाज संधू, बॉलीवुड में जाने को लेकर कही ये बात

सेलेब्रिटी
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jan 03, 2022 | 18:14 IST

Miss Universe Harnaaz Sandhu Exclusive Interview: मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू ने टाइम्स नाउ नवभारत से विशेष बातचीत के दौरान बताया कि वह अपने पैशन और सोशल वर्क दोनों काम की जिम्मेदारी निभाएंगी। वह समाज में स्टीरियोटाइप को तोड़ना चाहती हैं। हरनाज का कहना है कि वह मेंटल हेल्थ और महिला सशक्तिकरण पर करीबी से काम करेंगी।

miss universe 2021 harnaaz sandhu exclusive interview, harnaaz sandhu opens up about her journey of miss universe 2021 contest
हरनाज संधू  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • 21 साल बाद भारत की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता।
  • इससे पहले हरनाज ने मिस दीवा का ताज जीता था।
  • हरनाज ने बॉलीवुड में जानें के भी संकेत दिए हैं।

Miss Universe Harnaaz Sandhu Exclusive: कुछ लोग शायद अपने समय से बहुत आगे होते हैं। ऐसे लोग सफलता के पीछे नहीं बल्कि सफलता इनके पीछे होती है। पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली 21 वर्षीय हरनाज संधु वही शख्स हैं, जिन्होंने इजराइल में मिस यूनिवर्स का ताज जीतकर ना सिर्फ नया कीर्तिमान रचा और साथ ही इतनी कम उम्र में भारत का नाम भी रौशन किया। 'भारत की नाज' कहे जाने वाली हरनाज संधु का कहना है इतनी बड़ी सफलता के बाद उनके कंधे पर भी बड़ी जिम्मेदारी है। मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब हासिल कर चुकीं हरनाज संधू ने टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत करते हुए खिताब की खुशी और अपनी जर्नी के बारे में बताया।

इजराइल में सीखने का मौका मिला

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू कहती हैं इजराइल में उनकी जर्नी बेहद शानदार रही। वास्तव में वह इजराइल जाने के लिए बहुत एक्साइटेड थीं। हरनाज कहती हैं इजराइल एक बेहतरीन देश है और यहां के लोग भी शानदार हैं। लेकिन सबसे ज्यादा वह इस बात को लेकर उत्सुक थीं कि वह अलग-अलग कल्चर से आने वाली प्रतिभागियों से मिलेंगी और उनसे कुछ ना कुछ जरूर सीखेंगी। उसके बाद वह अपनी ट्रांसफॉर्मेशन को देखेंगी कि हरनाज में क्या सकारात्मक बदलाव आए। इजराइल में उन्हें सीखने का मौका मिला। ये उनकी जिंदगी के खास पल की तरह है।

मिस यूनिवर्स का क्राउन देश के लोगों को डेडिकेटेड

हरनाज संधू कहती हैं कि मिस यूनिवर्स का क्राउन पहनने का क्षण उनके लिए बेहद खास था। जाहिर सी बात है कि 21 साल के बाद ये मौका आया है जब मिस यूनिवर्स का ताज भारत वापिस आया है। साल 2000 में लारा दत्ता ने ये ताज जीता था। ये पल उन्हें बेहद भावुक कर देने वाला था क्योंकि इतने बड़े प्लैटफॉर्म पर से पूरे देश को उनसे उम्मीदें थीं। हरनाज कहती हैं कि जब मुझे क्राउन दिया गया तो उन्होंने मिस यूनिवर्स का ताज उन सभी लोगों को डेडिकेट किया जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया और जिनसे मैंने प्रेरणा ली।

सपनों से भरा रहा मिस यूनिवर्स का सफर

21 साल बाद भारत की झोली में मिस यूनिवर्स का खिताब डालने वालीं हरनाज संधू के लिए ये सफर किसी सपने से कम नहीं रहा है, लेकिन ये सपना देखना और इसे पूरा करना आसान नहीं था। इस पूरे दौर में अपने परिवार से भरपूर सहयोग मिला और उन्होंने अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ी।

मेंटल हेल्थ और महिला सशक्तिकरण पर काम करना जारी रखेंगी

टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत में हरनाज संधू का कहना है कि वह मेंटल हेल्थ और महिला सशक्तिकरण जैसे जरूरी मसलों पर करीबी से काम करना चाहती हैं और इस पर वह पूरी मेहनत से काम करेंगी। मिस यूनिवर्स बनने से पहले भी हरनाज मेंटल हेल्थ पर काम कर चुकी हैं। उनका कहना है कि वह अपने इस सफर के दौरान तमाम महिलाओं से मिलेंगी और उन्हें महिला सशक्तिकरण पर भी जागरुक करेंगी। महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करवाने पर भी बहुत ध्यान रहेगा।

मिस यूनिवर्स हेडक्वाटर्स जाने के लिए उत्सुक हूं  

हरनाज संधू कहती हैं कि वह न्यूयॉर्क में वह मिस यूनिवर्स हेडक्वाटर्स जाने के लिए बेहद उत्सुक हैं। ये उनका पहला न्यूयॉर्क दौरा होगा। वह मिस यूनिवर्स हेडक्वाटर्स में जाने के लिए बेहद एक्साइटेड फील कर रही हैं।

बॉलीवुड को लेकर कही ये बात

हरनाज कहती हैं कि वह स्टीरियोटाइपिंग ब्रेक करना चाहती हैं। चूंकि हरनाज मॉडल होने के साथ-साथ एक एक्टर भी हैं। हरनाज की पंजाबी में दो फिल्में भी आने वाली हैं। हरनाज का कहना है कि क्यों ना वह एक्टिंग भी साथ-साथ करें। उनका कहना है कि वह एक ही समय में लोगों के लिए काम करें और अपना पैशन भी फॉलो करें। इसी तरह वह आगे बढ़ना चाहती हैं।

मिस यूनिवर्स की मां गाइनेकोलॉजिस्ट हैं, तो पापा बिजनेसमैन

मिस यूनिवर्स हरनाज के माता-पिता ने कभी उन पर अपनी महत्वकांक्षाओं का बोझ नहीं डाला। हरनाज की मां गाइनेकोलॉजिस्ट हैं और उनके पापा बिजनेसमैन हैं। हरनाज कहती हैं कि उन्हें देश का पॉलिटिकल सिस्टम अच्छा लगा, वह इस एरिया में काम करना चाहती हैं। इसलिए वह पब्ल‍िक एडमिन‍िस्ट्रेशन में मास्टर्स डिग्री कर रही हैं।

मिस वर्ल्ड के लिए मानसा वाराणसी को भी दिया खास मैसेज

हरनाज संधू ने आगामी मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के लिए मिस इंडिया मानसा वाराणसी को शुभकामनाएं दी हैं। हरनाज कहती हैं कि ब्यूटी पेजेंट की ट्रेनिंग के दौरान हम दोनों साथ ही थे। मानसा बेहद शांत स्वभाव की हैं। उन्हें पूरी उम्मीद है कि मानसा एक बार फिर देश का नाम रौशन करेंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर