17 घंटे के लेबर पेन से टूट गई थीं कल्की कोचलिन, डॉक्टर की हौसला अफजाई से एक्ट्रेस ने दिया था बेटी को जन्म 

Kalki Koechlin Birthday: बॉलीवुड अदाकारा कल्की कोचलिन आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। क्या आपको पता है, कल्की कोचलिन अपनी बेटी को जन्म देने से पहले तकरीबन 17 घंटे लेबर पेन में रही थीं। 

Bollywood Actress Kalki Koechlin Gives Birth To A Daughter After 17 Hour Long Labour Pain, Kalki Koechlin Suffered 17 Hour Long Labour Pain Before Giving Birth To A Daughter
कल्की कोचलिन  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं कल्की कोचलिन।
  • 17 घंटे लेबर पेन में रहने के बाद कल्की कोचलिन ने दिया था बेटी को जन्म।
  • लेबर पेन के दौरान दर्द से टूट गई थीं कल्की कोचलिन।

Kalki Koechlin Birthday: बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा कल्की कोचलिन आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लेने वाली अदाकारा कल्की कोचलिन का जन्म 10 जनवरी 1984 को पुडुचेरी में हुआ था। कल्की के माता-पिता फ्रेंच थे जो भारत में रहने आ गए थे। ऊटी के एक बोर्डिंग स्कूल से कल्की ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी।‌ एक्टिंग और राइटिंग में भी कल्की कोचलिन काफी रुचि दिखाती थीं। जैसे ही कल्की की स्कूल की पढ़ाई पूरी हुई वैसे ही वह लंदन जाकर ड्रामा और थिएटर करने लगीं। कुछ समय बाद वह भारत वापस आ गईं। कल्की के फिल्मी करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप की फिल्म देव डी से हुई थी।‌ जिसके बाद वह जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, यह जवानी है दीवानी और गली ब्वाॅय समेत कई फिल्मों में नजर आईं। 

कल्की कोचलिन एक शानदार अदाकारा होने के साथ एक बेहतरीन मां भी हैं। वर्ष 2020 में कल्की कोचलिन ने एक बेटी को जन्म दिया था। अपनी बेटी को जन्म देना कल्की के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था क्योंकि अपनी बेटी को जन्म देने से पहले कल्की तकरीबन 17 घंटों तक लेबर पेन में थीं।

Also Read: 100 रुपए थी ऋतिक रोशन की पहली सैलेरी, कहो न प्यार है से पहले पिता कटावाना चाहते थे 11वीं उंगली

17 घंटों तक लेबर पेन में थीं कल्की

7 फरवरी 2020 के दिन कल्की कोचलिन ने एक बेटी को जन्म दिया था। कल्की ने अपनी बेटी का नाम Sappho रखा था। अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर कल्की कोचलिन सुर्खियों में बनी हुई थीं। ऐसा इसलिए क्योंकि बेटी को जन्म देने से पहले कल्की तकरीबन 17 घंटों तक लेबर पेन में थीं। कल्की कोचलिन ने वाॅटर बर्थ के जरिए अपनी बेटी को जन्म दिया था। 

Also Read: डीप नेक टॉप में वायरल हुई काजोल की बेटी न्यासा की नई तस्वीर, मां काजोल से तुलना कर रहे फैंस

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kalki (@kalkikanmani)

कल्की कोचलिन लेबर पेन की वजह से टूट चुकी थीं लेकिन उनकी हिम्मत डॉक्टरों ने बनाए रखी। अपनी बेटी को जन्म देने के बाद कल्की कोचलिन ने पोस्ट शेयर कर अपने डॉक्टर्स को धन्यवाद भी कहा था। कल्की‌ ने बताया था कि दर्द की वजह से वह किसी भी तरह अपने बच्चे को जन्म देने की मांग कर रही थीं लेकिन डॉक्टर ने उनकी हिम्मत बढ़ाई और नेचुरल वॉटर बर्थ के जरिए उन्होंने बेटी को जन्म दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर