गोविंदा ने बताई कोरोना वायरस से अपनी लड़ाई की कहानी, रिकवरी के अनुभव से दिए कुछ जरूरी टिप्स

Govinda Tips to Fight against Coronavirus: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर गोविंदा अब कोरोनावायरस को‌ हरा कर वापस आ गए हैं। अपने फैंस से बात करते हुए गोविंदा ने बताया कि उन्होंने कैसे कोरोनावायरस को मात दी।

Govinda Tips on Coronavirus
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव थे गोविंदा, कुछ ही दिनों में कोरोना वायरस हराकर की वापसी।
  • गोविंदा ने फैंस को बताई अपनी रिकवरी स्टोरी, बोले मानसिक स्वास्थ्य का बेहतर रहना बेहद जरूरी।
  • गुनगुना पानी पीने की सलाह दे रहे हैं गोविंदा, बोले इम्यून सिस्टम को मजबूत रखना है आवश्यक।

गोविंदा किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं उनका नाम ही काफी है, उनका नाम सुनते ही लोगों की आंखों के सामने उनकी बेहतरीन फिल्में नाचने लगती हैं और उनके डांस के दिवाने तो लाखों हैं। सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बल्कि गोविंदा लोगों की मदद करने में भी आगे रहते हैं। हमारा देश भारत कोरोनावायरस महामारी से जूझ रहा है और इसी बीच लोगों की मदद करने के लिए गोविंदा सामने आए थे। लेकिन ची ची के फैंस को बड़ा झटका तब लगा था जब वह पिछले महीने कोरोनावायरस के शिकार हो गए थे।

जब गोविंदा ने लोगों को इस बात की जानकारी दी थी तब लाखों लोगों ने उनके लिए दुआएं मांगी थीं। लोगों की दुआओं ने असर दिखाया और गोविंदा कुछ ही दिनों में कोरोनावायरस को मात देकर हम सबके बीच सही सलामत उपस्थित हैं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से गोविंदा ने इस बात की जानकारी दी थी कि उनका कोरोनावायरस टेस्ट का रिपोर्ट नेगेटिव है और वह‌ बिल्कुल ठीक हैं।

इसी के साथ एक इंटरव्यू में गोविंदा ने अपनी रिकवरी स्टोरी बताते हुए अपने फैंस को कई ऐसे आवश्यक टीप्स बताए हैं जो कोरोनावायरस से ठीक होने के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। 

गोविंदा ने कहा मानसिक स्वास्थ्य है बेहद जरूरी:
अपनी रिकवरी स्टोरी बताते हुए गोविंदा ने यह बताया कि इस बीमारी से लड़ने के लिए लोगों को अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। लोगों को हर तरह की नकारात्मकता से दूर रहना चाहिए और साहस और हिम्मत के साथ‌ काम लेना चाहिए। जो लोग हाई ब्लड प्रेशर से जूझ रहे हैं उन्हें कभी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए क्योंकि नकारात्मक भावनाएं लोगों के स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकती हैं।

टिप्स बताते हुए गोविंदा ने यह कहा कि लोगों को हमेशा गुनगुना पानी पीना चाहिए और अपने गले को कभी सूखने नहीं देना चाहिए। कोरोनावायरस से ठीक होने के लिए अपनी इम्यून सिस्टम को मजबूत रखना चाहिए और हल्दी खाने के साथ योगा और प्राणायाम अवश्य करना चाहिए। इसी के साथ लोगों को अपने डॉक्टर से भी बात करनी चाहिए और उनकी सलाह माननी चाहिए।

पहला स्टेप- हो जाएं सतर्क:
गोविंदा ने अपने फैंस को यह बताया कि हमारा सेंस खासकर स्वाद और खुशबू पहचानने की क्षमता हमें यह बता देती है कि शरीर में कहीं कुछ गड़बड़ी है। लोगों को इन सिम्टम्स पर ध्यान देना चाहिए और शुरुआती दौर में ही सही ट्रीटमेंट लेना चाहिए। गोविंदा ने बताया कि विटामिंस खाना भी बेहद फायदेमंद साबित होगा। ‌

गोविंदा ने दिए तीन मुख्य सुझाव:
गोविंदा ने तीन मुख्य सुझाव देते हुए यह कहा कि शुरुआती दौर में ही लोगों को सतर्क हो जाना चाहिए और लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए। दूसरा की, लोगों को सही प्रिकॉशंस लेने चाहिए और आखिरी कि हमें दूसरों के प्रति नरम रहना चाहिए क्योंकि इस परिस्थिति में हम सब हैं और एक ही जंग लड़ रहे हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर