जेल में रहकर पुराने अखबार से बैग बनाते थे संजय दत्त, चार साल में कमाए थे इतने रुपये

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त करीब चार साल जेल में रह चुके हैं जहां रहकर वो पुराने अखबार से पेपर बैग बनाते थे। एक्टर ने बताया था कि यह काम कर उन्होंने करीब 500 रुपये कमाए थे।

Sanjay Dutt
Sanjay Dutt 
मुख्य बातें
  • संजय दत्त साल 2013 से लेकर 2016 तक जेल में रहे।
  • जेल में रहकर पुराने अखबार से पेपर बैग बनाते थे संजय दत्त।
  • एक बैग बनाने के लिए संजय दत्त को मिलते थे 20 पैसे।

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की लाइफ उतार- चढ़ाव भरी रही है। 1980 के दशक में मादक पदार्थों की लत के कारण वह विवादों में रहे और उसके बाद 1993 मुंबई बम धमाकों के मामले में उनपर केस चला। संजय दत्त लंबे समय तक जेल में भी रह चुके हैं। साल 2007 में कोर्ट ने साल 1993 के एक मामले में अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में जेल की सजा सुनाई थी। 2013 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस फैसले को बरकरार रखने के बाद, संजय ने आत्मसमर्पण कर दिया। इसके बाद वो 2013-16 से पुणे की यरवदा सेंट्रल जेल में थे।

एक बैग बनाने के लिए मिलते थे 20 पैसे

जेल से बाहर आने के बाद साल 2018 में संजय दत्त ने जेल में बीते समय के बारे में बात की। संजय टीवी शो एंटरटेनमेंट की रात सीजन 2 में पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने बताया कि जेल में रहते हुए उन्होंने पुराने अखबारों से पेपर बैग बनाकर कितने पैसे कमाए। एक्टर ने बताया था, 'हम वहां पुराने अखबारों से पेपर बैग बनाते थे। मुझे एक बैग बनाने के लिए 20 पैसे मिलते थे।' संजय ने बताया कि वो एक दिन में 50 से 100 बैग्स तक बनाते थे। 

जेल में कमाए थे इतने रुपये

संजय दत्त ने बताया कि जेल में करीब 4 साल बिताने के बाद उन्होंने ये बैग बनाकर कितने पैसे कमाए और इन पैसों का क्या किया। एक्टर ने बताया कि उन्होंने बैग बनाकर जेल में करीब 400-500 रुपये कमाए थे और साल 2016 में जेल से बाहर आकर इन पैसों को अपनी पत्नी मान्यता दत्त को दे दिया था। संजय ने कहा था, 'मैंने ये सार पैसे अपनी पत्नी मान्यता को दे दिए थे। क्योंकि यह कमाई मुझे और कहीं नहीं मिल सकती। वो 500 रुपये मेरे लिए 5 हजार करोड़ रुपये के बराबर मायने रखते हैं।' मालूम हो कि संजय दत्त साल 2013 से लेकर 2016 तक पुणे की यरवदा सेंट्रल जेल में थे।

संजय दत्त ने की हैं तीन शादियां

संजय दत्त की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1987 में एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से शादी की थी। साल 1988 में  दोनों की एक बेटी हुई त्रिशाला दत्त। साल 1996 में ब्रेन ट्यूमर के चलते ऋचा का निधन हो गया। इसके बाद उन्होंने साल 1998 में मॉडल रिया पिल्लै से शादी की लेकिन साल 2008 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने साल 2008 में गोवा में मान्यता दत्त से शादी की और साल 2010 में दोनों दो जुड़वां बच्चों के पेरेंट्स बने।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर