इस एक्टर के 5 साल के बेटे की हो गई थी मौत, फिर 12 साल छोटी कोरियोग्राफर से की शादी

Prakash Raj Birthday: प्रकाश राज बेहतरीन एक्टर हैं लेकिन उनकी जिंदगी आसान नहीं रही। उनके 5 साल के बेटे की मौत हो गई जिसके बाद पूरी तरह उनकी जिंदगी बदल गई।

Prakash Raj
Prakash Raj 

मुख्य बातें

  • एक्टर प्रकाश राज का आज जन्मदिन है और वो 55 साल के हो गए हैं
  • प्रकाश राज का जन्म मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था और जिंदगी आसान नहीं रही
  • उन्होंने दो बार शादी की है और तीन बच्चों के पिता हैं

एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर प्रकाश राज का आज जन्मदिन है और वो 55 साल के हो गए हैं। प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च 1965 को बैंगलोर में मिडल क्लास फैमिली में हुआ था। उन्होंने बैंगलोर के सेंट जोसफ इंडियन हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी।

प्रकाश राज ने साल 1994 में ललिता कुमारी से शादी की थी। दोनों के तीन बच्चे भी हुए, दो बेटियां मेघना व पूजा और एक बेटा सिद्धू। लेकिन प्रकाश और उनकी पत्नी के बीच सबकुछ ठीक नहीं था जिसके चलते साल 2009 में दोनों का तलाक हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prakash Raj (@joinprakashraj) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prakash Raj (@joinprakashraj) on

हो गई थी प्रकाश राज के बेटे की मौत

प्रकाश राज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका बेटा 5 साल का था तभी उसकी मौत हो गई थी। जिसे उन्होंने अपने खेतों में जलाया था, मैं कई बार वहां जाकर बैठता हूं। प्रकाश राज ने अपने बेटे के बारे में बात करते हुए कहा, 'वहां जाकर मुझे लगता है कि मैं कितना लाचार हूं। जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है और यह बहुत छोटी है। नेचर के सामने आप बहुत कमजोर हो। मुझे अपनी बेटियों से बहुत प्यार है लेकिन अब भी मैं अपने बेटे को बहुत याद करता हूं।'

ऐसे हुई थी उनके बेटे की मौत

प्रकाश राज ने बताया कि उनका बेटा पतंग उड़ाते हुए केवल एक फुट ऊंची टेबल से गिर गया था। इसके कुछ महीने बाद उसे दौरे पड़ने लगे और बाद में वो मर गया। किसी को समझ नहीं आया कि क्या वजह थी। उसकी मौत किसी भी दूसरे दुख से ज्यादा दुखद थी मेरे लिए। इसके बाद से मैंने जिंदगी को हल्के में नहीं लेता और इसका हर पल जीता हूं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prakash Raj (@joinprakashraj) on

(फोटो में अपने बेटे वेदांत के साथ प्रकाश राज)

बेटियों से पूछकर की दूसरी शादी

प्रकाश राज ने साल 2010 में बॉलीवुड कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी कर ली, जो कि उम्र में उनसे करीब 12 साल छोटी हैं। प्रकाश ने बताया कि उनकी मुलाकात पोनी से तब हुई जब वो पहली पत्नी से साथ तलाक केस फाइल कर चुके थे। एक्टर ने बताया, 'पोनी मेरी एक फिल्म को कोरियोग्राफ कर रही थीं। मैंने अपनी मां और अपनी बेटियों से इस बारे में बात की और उन्हें बताया कि मैं फिर से शादी करना चाहता हूं। मैं चाहता था कि पोनी मेरी बेटियों के साथ समय बिताए। पोनी मेरी पहली पत्नी और बेटियों से मिली और उन्होंने कहा कि पापा आपको फिर से शादी कर लेनी चाहिए। इसके बाद मैं पोनी के पिता से मिलने गया और उन्हें बताया कि मैंने तलाक ले लिया है। पहले तो वो हैरान हुए लेकिन बाद में मान गए।' दोनों ने 24 अगस्त 2010 को शादी कर ली और दोनों का एक बेटा वेदांत भी है।

अगली खबर