'सिर्फ रोमांटिक सीन्स के लिए होती थीं हीरोइन', मंदाकिनी ने बताया 80s के दशक में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का हाल

Mandakini Talk About 80s bollywood: राम तेरी गंगा मैली में उनके किरदार से मंदाकिनी रातों-रात सेसेशन बन गई थीं। हालांकि जल्द ही 90 के दशक की शुरुआत में वो पर्दे से गायब हो गईं थीं।

Mandakini said bollywood needs actress for a few songs and romantic scenes in 80s
मंदाकिनी। 
मुख्य बातें
  • 80s में मंदाकिनी रातों-रात सेसेशन बन गई थीं
  • मंदाकिनी ने राजीव कपूर के साथ एक फिल्म में यादगार भूमिका निभाई थी
  • मंदाकिनी ने बताया हीरो सिलेक्ट करता था हीरोइन

Mandakini Talk About Bollywood: बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेसेस एक जमाने में सेंसेशन हुआ करते थे। लेकिन समय के साथ वो लोगों की स्मृति से फीके पड़ चुके हैं। ऐसी ही गुजरे जमाने की एक अदाकारा मंदाकिनी हैं। यदि आप 80 के दशक में बड़े हुए हैं, तो आप 1985 में आई राज कपूर की राम तेरी गंगा मैली में उनके किरदार से बेखबर नहीं हो सकते हैं। मंदाकिनी ने राज कपूर के बेटे राजीव कपूर के साथ लीड भूमिका निभाई थी। इसी के साथ मंदाकिनी रातों-रात सेसेशन बन गई थीं। 

पुरुष प्रधान थी बॉलीवुड इंडस्ट्री 
अभिनेत्री मंदाकिनी अपनी पहली फिल्म की सफलता की बराबरी अपने अन्य प्रोजेक्ट से नहीं कर सकीं। जल्द ही 90 के दशक की शुरुआत में वो पर्दे से गायब हो गईं। हालांकि अब कई सालों के बाद, मंदाकिनी ने कई कारणों के बारे में बात की है कि वह इंडस्ट्री में लंबे समय तक क्यों नहीं टिक पाई और उनमें से एक यह है कि इंडस्ट्री पुरुष प्रधान थी। पिंकविला के साथ बातचीत में अभिनेत्री मंदाकिनी ने महिला कलाकारों द्वारा सामना किए जाने वाले पक्षपात के बारे में बताया।

पढ़ें- अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म थैंक गॉर्ड के खिलाफ दर्ज हुआ केस, जानिए क्या है पूरा मामला

हीरो सिलेक्ट करता था हीरोइन- मंदाकिनी
मंदाकिनी के अनुसार, 80 के दशक के बॉलीवुड को केवल कुछ गानों और कुछ रोमांटिक सीन्स के लिए की अभिनेत्री की जरूरत थी। इसके ऊपर से हीरो अपनी हीरोइन को खुद पसंद कर सकता था, वो फिल्म से बाहर से भी उसे कास्ट करा सकता था यदि वह उसके साथ काम नहीं करना चाहता था। उन्होंने स्वीकार किया कि एक या दो बार वो भी इसका शिकार हो चुकी हैं।

Remember Mandakini from Ram Teri Ganga Maili? This is how she looks now [Viral] - IBTimes India

एक्टर की तुलना में एक्ट्रेसेस को मिलते थे कम पैसे
मंदाकिनी ने यह भी बताया कि अभिनेत्रियों को असमानता का सामना करना पड़ता था, अक्सर पूरी फिल्म के लिए केवल 1-1.5 लाख रुपये का भुगतान किया जाता था और वह भी नहीं कई बार। यदि कोई दूसरी हीरोइन कम फीस लेने के लिए सहमत हो जाए तो पुरानी को हटाकर नई को फिल्म में रख लिया जाता है। जैसे एक अभिनेत्री ने कहानी जानने के बाद भूमिका स्वीकार कर ली है और वो 1.5 लाख रुपये की फीस में सहमत है। तब भी फिल्म निर्माता 3 या 4 दिनों के भीतर किसी और के साथ प्रोजेक्ट की घोषणा कर सकता है, अगर कोई और व्यक्ति 75,000 रुपये में भूमिका स्वीकार करता है तो...।

where is actress Mandakini who linked up with underworld don dawood ibrahim | अचानक कहां गायब हो गईं मंदाकिनी? कभी दाऊद इब्राहिम से इश्क के चर्चे | Hindi News,

आपको बता दें, मंदाकिनी ने हाल ही में 26 सालों के बाद मनोरंजन जगत में वापसी की है। उनको मां ओ मां नाम के एक म्यूजिक वीडियो में देखा या है, जिसमें उनके बेटे रब्बल ठाकुर भी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर