Dilip Kumar Update: दिलीप कुमार को गुरुवार को मिल जाएगी अस्पताल से छुट्टी, जानिए कैसी है अब अभिनेता की तबीयत

Dilip Kumar will be discharged on thursday: दिलीप कुमार की तबीयत पिछले कुछ दिनों से पूरे देश को चिंतित कर रही थी। अब, फैसल फारूकी ने अपने फैन्स के साथ स्वास्थ्य के बारे में एक नया अपडेट शेयर किया है..

Dilip Kumar health update And Bollywood Actor will be discharged tomorrow thursday
दिलीप कुमार। 

मुख्य बातें

  • दिलीप कुमार की तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है।
  • दिलीप कुमार की तबीयत पिछले कुछ दिनों से पूरे देश को चिंतित कर रही है।
  • अब, फैसल फारूकी ने दिलीप के स्वास्थ्य के बारे में नया अपडेट शेयर किया है।

दिलीप कुमार के फैन्स के लिए खुशखबरी है। अभिनेता की तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है। दिलीप कुमार का इलाज कर रहे पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. जलील पारकर ने उनकी हेल्थ को लेकर बताया है कि वो अब पहले से बेहतर स्थिति में हैं। सांस लेने में दिक्कत होने पर रविवार को दिलीप कुमार  को मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

दिलीप कुमार की तबीयत पिछले कुछ दिनों से पूरे देश को चिंतित कर रही थी। अब, फैसल फारूकी ने अपने फैन्स के साथ स्वास्थ्य के बारे में एक नया अपडेट शेयर किया है।

दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल पर आए ताजा ट्वीट के मुताबिक, 'आपकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। दिलीप साहब पर एक सफल प्ल्यूरल एस्पीरेशन की गई। मैंने व्यक्तिगत रूप से डॉ. जलील पारकर और डॉ. नितिन गोखले से बात की। उन्हें उम्मीद है कि उन्हें कल(गुरुवार) को छुट्टी मिल जाएगी।'

दिलीप कुमार को बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन हुआ था। छाती के अन्दर फेफड़े के चारों ओर पानी के जमाव को मेडिकल भाषा में प्ल्यूरल इफ्यूजन कहते हैं। छाती में बार-बार पानी का जमाव होने से फेफड़े पर दबाव की वजह से सांस फूलने लगती है।

डॉ जलील पारकर ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया था, 'हां- यह सही है। यह प्रक्रिया आज दोपहर 2 बजे की गई। उनके बाएं फेफड़े से 350 मिलीलीटर तरल पदार्थ निकाला गया। दिलीप साहब के शरीर में प्रक्रिया अच्छी तरह से हुई और उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन स्तर अब 100 परसेंट। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो हम उन्हें शाम या कल तक आईसीयू से बाहर निकाल देंगे और वह दो-तीन दिनों के बाद घर जा सकते हैं।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर