फिल्म बेताब के लिए पहली पसंद नहीं थीं अमृता सिंह, धर्मेंद्र नहीं चाहते थे बेटे सनी देओल संग काम करे एक्ट्रेस

एक्ट्रेस अमृता सिंह ने फिल्म बेताब से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें वो सनी देओल के अपोजिट नजर आई थीं और फिल्म हिट साबित हुई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं?

Amrita Singh and Sunny Deol in Betaab
Amrita Singh and Sunny Deol in Betaab 

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस अमृता सिंह फिल्म बेताब के लिए पहली पसंद नहीं थीं।
  • साल 1983 में रिलीज हुई इस फिल्म से अमृता सिंह- सनी देओल ने किया था डेब्यू।
  • धर्मेंद्र किसी और एक्ट्रेस को फिल्म में करना चाहते थे कास्ट।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह ने साल 1983 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और अपनी अलग पहचान बनाई। उनकी डेब्यू फिल्म थी बेताब, जिसमें वो एक्टर सनी देओल के अपोजिट नजर आई थीं, जो कि उनकी भी पहली फिल्म थी। इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया और ये हिट साबित हुई। 

फिल्म की पहली पसंद नहीं थीं अमृता

अमृता ने 'बेताब' में काम किया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं? कहा जाता है कि धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि उनके बेटे सनी देओल के साथ अमृता को कास्ट किया जाए और यही वजह थी कि उन्होंने दूसरी एक्ट्रेस को इस रोल के लिए अप्रोच किया। लेकिन धर्मेंद्र इस रोल में किसी फ्रेश फेस को चाहते थे और इसके चलते उन्होंने दूसरी अभिनेत्री को छोड़कर अमृता को फिल्म के लिए साइन किया। इस फिल्म में उन्हें बहुत पसंद किया गया और वो अपनी डेब्यू फिल्म के बाद ही चर्चा में आ गईं। 

अमिताभ बच्चन संग किया काम

फिल्म रिलीज होने के बाद अमृता के घर के बाहर फिल्ममेकर्स और प्रोड्यूसर्स की लाइन लगने लगी। इस समय अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द के लिए मनमोहन देसाई को भी एक्ट्रेस की तलाश थी। उन्हें अमृता के बारे में पता चला तो वो उनसे मिलने पहुंच गए और फिल्म में उन्हें साइन कर लिया। अमिताभ- अमृता की फिल्म मर्द में दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था। फिल्म मर्द के बाद मनमोहन देसाई ने अमिताभ और अमृता को फिल्म तूफान में भी साइन किया। मालूम हो कि अमिताभ बच्चन उम्र में अमृता सिंह से 16 साल बड़े हैं।

अमृता ने की ये फिल्में

मालूम हो कि अमृता ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया जिसमें नाम, खुदगर्ज, ठिकाना, मुल्जिम, कब्जा, तमाचा, वारिस, अग्नि, सच्चाई की ताकत, इलाका, बंटवारा, रुपये दस करोड़, दिल आशना है, आईना, रंग, औरंगजेब, 2 स्टेट्स और हिंदी मीडियम जैसी फिल्मों में काम किया। 

1991 में सैफ से की शादी

पर्सनल लाइफ की बात करें तो अमृता सिंह ने जनवरी 1991 में एक्टर सैफ अली खान से शादी की थी, जो कि उम्र में उनसे 12 साल छोटे हैं। शादी के बाद उनके दो बच्चे हुए, बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान। लेकिन उनकी शादी लंबे समय तक नहीं टिक सकी और शादी के 13 साल बाद 2004 में उनका तलाक हो गया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर