करणी सेना की नई डिमांड, 'अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज का टाइटल करें सम्राट पृथ्वीराज चौहान'

Karni Sena demands to Prithviraj Film Title change: करणी सेना के सुरजीत सिंह राठौर का कहना है 'अगर वे बदलाव नहीं करते हैं और फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं रखते हैं, तो पृथ्वीराज राजस्थान में रिलीज नहीं होगा। हमने पहले ही राजस्थान के प्रदर्शकों को इसके बारे में चेतावनी दी है।'

Prithviraj in Controversy: Karni Sena demands to Akshay Kumar Film Title change as Samrat Prithviraj Chauhan-
अक्षय कुमार। 
मुख्य बातें
  • फिल्म पृथ्वीराज की रिलीज में 2 सप्ताह से भी कम समय बचा है।
  • अब करणी सेना टाइटल परिवर्तन की मांग कर रही है।
  • करणी सेना का कहना है कि अगर बदलाव नहीं होंगे तो वो इसे रिलीज नहीं होने देंगे।

Prithviraj Film Title change demand: अक्षय कुमार की पृथ्वीराज रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिल्म रिलीज में 2 सप्ताह से भी कम समय बचा है। अब इसी बीच करणी सेना द्वारा अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज के टाइटल का विरोध किया जा रहा है। पहले करणी सेना ने फिल्म देखी थी और सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार को किस तरह से दिखाया गया है इसकी संतुष्ट ली थी। अब करणी सेना टाइटल परिवर्तन की मांग कर रही है। करणी सेना चाहती है कि फिल्म के निर्माता और निर्देशक फिल्म के टाइटल में सम्राट शब्द जोड़ दें। वे चाहते हैं कि फिल्म का नाम सम्राट पृथ्वीराज चौहान हो।

करणी सेना के सुरजीत सिंह राठौर का कहना है, 'हम यश राज फिल्मों के सीईओ अक्षय विधान से मिले हैं और उन्होंने टाइटल में बदलाव करने का वादा किया है। वे हमारी मांग का सम्मान करने के लिए सहमत हो गए हैं।' वहीं फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सूत्रों ने हमें सूचित किया है कि वे इसके टाइटल में बदलाव की जानकारी से अनजान हैं।

पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा को पति निक जोनास ने गिफ्ट की नई कार, एक्ट्रेस ने दिया दुनिया के बेस्ट हसबैंड का खिताब

राठौर का कहना है, 'अगर वे बदलाव नहीं करते हैं और फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं रखते हैं, तो पृथ्वीराज राजस्थान में रिलीज नहीं होगा। हमने पहले ही राजस्थान के प्रदर्शकों को इसके बारे में चेतावनी दी है। अगर फिल्म का टाइटल सम्राट पृथ्वीराज चौहान नहीं बदलता है, तो हम उन्हें राजस्थान में फिल्म दिखाने की अनुमति नहीं देंगे।' राजस्थान के कुछ प्रदर्शकों और वितरकों के साथ बात करने पर पता चला है कि उनके पास भी इस टाइटल परिवर्तन की स्थिति पर अभी तक कोई बात नहीं हुई थी। 

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भव्य सेट दिखाया गया है। इसकी शूटिंग को भी लार्ज स्केल पर किया है जिसका बजट काफी है। बताया जा रहा है इसका बजट 300 करोड़ है। इस फिल्म को लेकर नई बात सामने आई हैं, फिल्म के लिए निर्माताओं को 50,000 से अधिक पोशाकें बनानी पड़ीं और साथ ही इस फिल्म में शूटिंग के दौरान 500 विभिन्न प्रकार की पगड़ियों का भी इस्तेमाल हुआ है

35 करोड़ में बना सेट
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म के ज्यादातर सीन राजस्थान की लाइव लोकेशन पर शूट किए गए हैं। बाकी शूटिंग मुंबई के अलग अलग हिस्सों में महलों, दरबार और बाजार के सेट बनाकर हुई। मुंबई के बोरिवली के सिंटे ग्राउंड में दिल्ली, राजस्थान और कन्नौज के सेट बनाए गए। इन्हें अलग अलग दिखाने को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने दिल्ली के महलों को लाल, राजस्थान के लिए पीला औश्र कन्नौज के लिए उजला रंग इस्तेमाल किया। सेट बनाने में 35 करोड़ रुपये खर्च होने की बात सामने आई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर