Akshay Kumar ने यूट्यूबर पर किया 500 करोड़ रुपए का मानहानि का केस, सुशांत मामले में घसीटा था नाम

अक्षय कुमार ने बिहार के YouTuber के खिलाफ 500 रुपए मानहानि का मुकदमा दायर किया है। कथित तौर पर शख्स पर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में 'फर्जी खबर' फैलाकर 15 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई का आरोप लगा है।

Akshya Kumar
अक्षय कुमार 

मुख्य बातें

  • अक्षय कुमार ने बिहार के यूट्यूबर के खिलाफ किया मानहानि का केस
  • सुशांत सिंह राजपूत के मामले में घसीटा था अभिनेता का नाम
  • गलत जानकारी पर आधारित कथित वीडियो बनाकर 4 महीने में कमाए लाखों रुपए

मुंबई: अक्षय कुमार ने बिहार स्थित एक यूट्यूबर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। यूट्यूबर पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में 'फर्जी ख़बरें' फैलाने का आरोप है। सुशांत की मौत 14 जून को हुई थी और उनका शव पुलिस को बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में फंदे पर लटकता हुआ मिला था। तीन केंद्रीय एजेंसियां ​​दिवंगत अभिनेता की मौत के मामले की जांच कर रही हैं।

4 महीने में लाखों की कमाई: बिहार के एक राशिद सिद्दीकी नाम के 25 वर्षीय सिविल इंजीनियर ने कथित तौर पर 4 महीने के भीतर 15 लाख रुपए से अधिक की कमाई की। अक्षय ने सुशांत की मौत के मामले में उनका नाम घसीटने के लिए शख्स पर 500 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

मिड-डे की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिद्दीकी एफएफ न्यूज नाम के एक यूट्यूब चैनल को चलाते हैं और अब उन पर मानहानि, सार्वजनिक तौर पर शरारत और जानबूझकर अपमान करने का आरोप लगे हैं।

राशिद सिद्दीकी ने कथित तौर पर मुंबई पुलिस, महाराष्ट्र सरकार, आदित्य ठाकरे और अभिनेता अक्षय कुमार के बारे में कंटेंट पोस्ट किया था। उन्हें वीडियो कंटेंट की वजह से कथित तौर पर उनके चैनल पर लाखों हिट मिले। सिद्दीकी ने अपने वीडियो में अक्षय का नाम भी लिया और दावा करते हुए कई आरोप लगाए थे, यह भी कहा कि अभिनेता सुशांत को 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' जैसी बड़ी फिल्में मिलने से नाखुश थे।

यूट्यूबर ने आरोप लगाया कि मामले में अक्षय ने आदित्य ठाकरे और मुंबई पुलिस से 'गुप्त रूप से' मुलाकात की थी। रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत की मौत पर सिद्दीकी की शुरुआती पोस्ट चर्चा में रही थी, जिसके बाद उन्होंने इसी तरह का और ज्यादा कंटेंट पोस्ट किया और सितंबर में उन्हें 6.5 लाख रुपए की आय हुई थी।

वीडियो देखने वालों यूजर्स में इजाफा: ऐसी गलत जानकारी पर आधारित कथित वीडियो के चलते सिद्दीकी के चैनल पर आने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत की मौत पर कंटेंट बनाने से पहले उनके चैनल पर 2 लाख सब्सक्राइबर थे और अब यह संख्या 3.70 लाख है।

इस बीच, बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो दिवंगत अभिनेता के निधन के कारण की जांच कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय वित्तीय लेन देन से जुड़ी जांच कर रहा है जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो नशे के पहलू पर गौर कर रहा है। सुशांत के पिता केके सिंह ने अभिनेता की प्रेमिका और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, उनके माता-पिता, सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी और हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

मामले की अभी भी जांच चल रही है और हिंदी फिल्म उद्योग की कई हस्तियों ने मामले के संबंध में अपने बयान दर्ज कराए हैं। रिया को कुछ समय पहले कई दिन तक जेल में रहने के बाद जमानत मिली थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर