Special Report: रिलीज के लिए लाइन में अक्षय की 7 फिल्में, 'रक्षा बंधन' के पिटने से दांव पर लगे बॉलीवुड के 1000 करोड़!

Akshay Kumar upcoming films: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों भारी टेंशन में हैं। 11 अगस्त को रिलीज हुई उनकी फिल्म रक्षा बंधन विरोध की भेंट चढ़ गई और अपना बजट तक नहीं निकाल पाई है। अक्षय की सात फिल्में रिलीज के लिए लाइन में लगी हैं, ऐसे में अहम बात ये है कि उनका बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड कैसे सुधरेगा।

Akshay Kumar upcoming films
Akshay Kumar upcoming films 
मुख्य बातें
  • 11 अगस्त को रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन विरोध की भेंट चढ़ गई
  • आनंद एल राय की ये फिल्म अपना बजट तक नहीं निकाल पाई है
  • अक्षय को लेकर लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उनका करियर दांव पर लग जाएगा

Akshay Kumar upcoming films: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों भारी टेंशन में हैं। 11 अगस्त को रिलीज हुई उनकी फिल्म रक्षा बंधन विरोध की भेंट चढ़ गई और अपना बजट तक नहीं निकाल पाई है। अब तक इस फिल्म की कुल कमाई 50 करोड़ भी नहीं हुई है। 70 करोड़ रुपये के बजट से बनी इस फिल्म की कुल कमाई अब तक सिर्फ 42.94 करोड़ रुपये तक पहुंची है। इस फिल्म को दर्शकों ने पूरी तरह नकार दिया है। रिलीज से पहले शिवरात्रि पर अक्षय कुमार का ट्वीट करना और फिल्म की राइटर के हिंदू विरोधी ट्वीट की वजह से फिल्म बुरी तरह पिट गई।  

अहम सवाल ये है कि अगर ये विरोध जारी रहा तो अक्षय कुमार को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। अक्षय की सात फिल्में रिलीज के लिए लाइन में लगी हैं, ऐसे में अहम बात ये है कि उनका बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड कैसे सुधरेगा। इससे पहले अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज' और 'बच्चन पांडे' भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी थी। अगर अक्षय कुमार को लेकर लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उनका करियर दांव पर लग जाएगा। सोशल मीडिया ट्रेंड को देखते हुए इतना कहा जा सकता है कि फिलहाल बॉलीवुड के प्रति गुस्सा कम होता नजर नहीं आ रहा है।

अक्षय की आने वाली फिल्में

अक्षय कुमार 02 सितंबर को रिलीज होने वाली फिल्म कठपुतली में नजर आएंगे। इसके बाद वह राम सेतु, सेल्फी, ओह माय गॉड 2 में भी लीड रोल निभाते दिखाई देंगे। इसके अलावा अक्षय कुमार के पास Soorarai Pottru का हिंदी रीमेक, कैप्सूल गिल और हेराफेरी 3 जैसी फिल्में हैं। अक्षय कुमार के लीड रोल वाली इन सभी फिल्मों को भारी भरकम बजट से बनाया जा रहा है। कुल मिलाकर देखा जाए तो मेकर्स ने 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा का दांव अक्षय कुमार पर लगा रखा है। 

अक्षय कुमार की 'कठपुतली' अगले महीने OTT प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, नोट करें ट्रेलर की डेट

सिनेमाघरों की बजाय ओटीटी रिलीज

अक्षय कुमार की अगली फिल्म कठपुतली (CuttPutlli) रिलीज के लिए तैयार है। अक्षय ने खुद सोशल मीडिया के जरिए अपनी नई फिल्म की जानकारी दी। हालांकि अक्षय ने समझदारी दिखाते हुए इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने की बजाय ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला किया है। ये फिल्म सिनेमाघरों में नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉटस्टार पर 02 सितंबर को रिलीज होगी। फिल्म बिजनेस के जानकारों का मानना है कि अगर अक्षय कुमार अपनी कुछ फिल्मों को सिनेमाघरों की बजाय ओटीटी पर लाते हैं तो फायदे का सौदा हो सकता है।   

ट्रेड एनालिस्ट रोहित जायसवाल ने टाइम्स नाउ हिंदी को बताया कि अक्षय कुमार को भविष्य में फिल्म रिलीज करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनकी फिल्म किसी से क्लैश ना हो। सामने वाली फिल्म छोटी ही क्यों ना हो लेकिन क्लैश करने से बचना चाहिए। इसी के साथ दो फिल्मों की थिएटर रिलीज के बीच में चार से पांच महीने का गैप जरूर होना चाहिए। वहीं एक जो सबसे महत्वपूर्ण बात है, वो ये कि एक्टर्स को किसी भी तरह की बयानबाजी से दूर रहना चाहिए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर