अदिति राव हैदरी, चित्रांगदा सिंह से मल्लिका शेरावत तक, तलाक के बाद भी ये एक्ट्रेसे रहीं सक्सेसफुल

इन अभिनेत्रियों की लव मैरिज को टूटने से कोई नहीं बचा पाया। तलाक होने के बाद भी ये अभिनेत्रियां इतनी कामयाब है कि ये अपनी लाइफ को आज बड़ी हसी ख़ुशी से बिता रही और असल दुनिया में एक मिसाल कायम कर रही हैं।

Mallika Sherawat, Aditi Rao Haydri, Chitrangada Singh
Mallika Sherawat, Aditi Rao Haydri, Chitrangada Singh 
मुख्य बातें
  • अदिती राव हैदरी से लेकर कई बड़ी एक्ट्रेस की शादीशुदा जिंदगी कामयाब नहीं रही।
  • इन एक्ट्रेस ने शादी टूटने के बाद कामयाबी हासिल की।
  • अब ये दुनिया में मिसाल कायम कर रही हैं।

मुंबई. रुपहले पर्दे की दुनिया में एक्ट्रेस अपनी ग्लैमरस लुक की बदौलत काफी मशहूर रहती हैं। लेकिन ये अभिनेत्रियां अपने रिलेनशिप, ब्रेकअप और तलाक की वजह से भी काफी सुर्खियों में रहती है। ह
 
सिनेमा जगत में ऐसी कई अभिनेत्रियां है, जिन्होंने अपना करियर काफी सक्सेसफुल बनाया है लेकिन वे अपने पर्सनल लाइफ में उतनी सफलता हासिल नहीं कर पाई। 

हम ऐसा भी कह सकते हैं कि शादी के मामले में उनका लक काम नहीं आया। तो हम आज आपको उन सफल अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी पर्सनल लाइफ रही असफल।

अदिती राव हैदरी
दिल्ली 6 फिल्म के बाद पॉपुलर हुईं अदिती उस समय शादीशुदा थीं। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि अदिती शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने 17 साल की उम्र में अपने दोस्त से शादी की। हालांकि, 21 साल में ही दोनों अलग हो गए। अदिती ने कई साउथ की फिल्मों में भी काम किया है।

मल्लिका शेरावत
फिल्मी जगत की ब्यूटी क्वीन मल्लिका शेरावत ने अपने पति करण सिंह गिल से तलाक लेने के बाद बॉलीवुड में एंट्र की। हालांकि, उससे पहले मल्लिका मॉडलिंग और कई कमर्शियल प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकी थीं। मल्लिका शेरावत को ख्वाहिश और मर्डर जैसी फिल्मों से खूब सफलता हासिल हुई।

राखी गुलजार
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गुलजार ने जब राखी से प्रेम विवाह किया उस वक्त उन्होंने राखी के सामने एक शर्त रखी। शर्त ये थी कि शादी के बाद राखी फिल्मों से दूरी बना लेंगी। 

राखी ने गुलजार की शर्त मान भी ली और पर्दे से दूर हो गईं। हालांकि, जब वह गुलजार से अलग हुईं तो उन्होंना शर्मीली जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया। बाद में राखी बड़े पर्दे की आइकॉनिक मां बन गईं।

Rakhi Gulzar

माही गिल
इसी लिस्ट में माही गिल का नाम भी शामिल है। माही का कहना है मैच्योर ना होने की वजह से वह अपने पति से अलग हो गईं। हालांकि, दोनों अभी भी अच्छे दोस्त की तरह हैं। माही गिल देव डी, साहेब बीवी और गैंगस्टर सीरीज जैसी कई फिल्मों में अपने लोहा मनवा चुकी हैं।

Mahie Gill

कल्कि कोचलिन
कल्कि बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप की फिल्म देव डी से खासी चर्चा में आ गईं। इस फिल्म से ना सिर्फ वह लाइमलाइट में आ गईं बल्कि अनुराग कश्यप के रूप में उन्हें अपना जीवन साथी भी मिल गया। 

अनुराग से अलग होने के बाद उन्होंने शैतान जैसी हिट फिल्म की। कल्कि फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा और मारग्रिटा- विद स्ट्रॉ में अपने किरदार के लिए जानी जाती हैं। कल्कि फिलहाल गई हर्षबर्ग के साथ रिलेशनशिप में हैं।

चित्रांगदा सिंह
चित्रांगदा सिंह ने फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' में अपने निभाए किरदार से सबके दिलों पर राज किया। साल 2001 में उन्होंने ज्योति रंधावा से शादी की। साल 2014 में दोनों अलग हो गए। 

चित्रांगदा सिंह ने साहेब बीवी और गैंगस्टर-3 में उनके रोल और आओ राजा गाने ने उनको काफी शोहरत दिलाई। फिल्स देसी बॉयज में भी उन्होंने अहम किरदार निभाया है।

विद्या मालवड़े
फिल्म चक दे इंडिया में भारतीय हॉकी टीम की कप्तान बनीं विद्या मालवड़े को कौन नहीं जानता। विद्या मालवड़े अपने एयर होस्टेस करियर के दौरान अपने पति  कै. अरविंद सिंह से मिली थीं।

कुछ साल पहने प्लेन क्रैश में उनके पति की मौत हो गई। हालांकि, शुरूआती दौर में उन्हें कम आंका गया लेकिन उनके टैलेंट को काफी नोटिस किया गया। साल 2009 में उन्होंने स्क्रीनराइटर संजय दायमा से शादी की।

लीला चिटनिस
40,50 दशक की एक्ट्रेस लीला चिटनिस ने फिल्मों में बड़े स्टार्स की मां के किरदारों से खासा नाम कमाया। अपने पति से अलग होने के बाद लीला चिटनिस ने काफी शोहरत कमाई। लीला ने अपने से काफी बड़े शख्स डॉ. गजानन यशवंत चिटनिस से शादी की थी, जो चार बच्चों के बाप थे।

जेबा बख्तियार
पाकिस्तानी फिल्म और टीवी एक्ट्रेस अपने शौहर अदनान सामी से अलग होने के बाद शिखर पर रहीं। 1995 में दोनों की शादी हुई थी। हालांकि, 1997 में अपने बच्चे अजान की कस्टडी के लिए दोनों ने कानूनी लड़ाई भी लड़ी।

C

साल 1991 में जेबा ने हिंदी फिल्म हिना में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। जेबा फिलहाल पाकिस्तान में अपने प्रोड्यूसर बेटे के साथ पाकिस्तानी टीवी सीरीयल बना रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर