इतनी शक्ति हमें देना दाता.. के गीतकार Abhilash का हुआ निधन, ट्यूमर के ऑपरेशन के बाद से खराब थी हालत

Abhilash Bollywood Lyricist Death: प्रसिद्ध गीतकार अभिलाष ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। गीतकार अभिलाष ने कल आखिरी सांस ली...

Itni Shakti Hame dena data Song Lyricist Abhilash Die Due To cancer
गीतकार अभिलाष।  

मुख्य बातें

  • प्रसिद्ध गीतकार अभिलाष ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।
  • अभिलाष को प्रसिद्ध प्रार्थना इतनी शक्ति हमें देना दाता.. के लिए जाना जाता है।
  • जानकारी के मुताबिक अभिलाष लंबे टाइम से कैंसर से जूझ रहे थे।

फिल्म इंडस्ट्री और संगीत जगत के फैन्स के लिए एक बुरी खबर है। प्रसिद्ध गीतकार अभिलाष ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। गीतकार अभिलाष ने कल आखिरी सांस ली। अभिलाष को प्रसिद्ध प्रार्थना इतनी शक्ति हमें देना दाता.. के लिए जाना जाता है। जानकारी के मुताबिक अभिलाष लंबे टाइम से कैंसर से जूझ रहे थे। इसी जंग में गीतकार हार गए और उनकी मृत्यु हो गई। इस साल ऋषि कपूर, इरफान खान सहित कई दिग्गज सेलिब्रिटीज का कैंसर से निधन हो चुका है। 

बताया जाता है कि अभिलाष ने मार्च में पेट के ट्यूमर का ऑपरेशन कराया था। तभी से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। कल गोरेगांव स्थित शिव धाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनकी बेटी और दामाद बैंगलोर में रहते हैं। आपको बता दें, अभिलाष ने अदालत, चित्रहार, रंगोली,  धूप छांव, दुनिया रंग रंगीली, अनुभव, संसार और ॐ नम: शिवाय जैसे कई फेमस टीवी शोज में अपनी कलम की छाप छोड़ी।

गीतकार अभिलाष को मिल चुके ये अवॉर्ड्स
डायलॉग और गीत लेखन के लिए अभिलाष को अब तक कई अवॉर्ड मिल चुके हैं। उन्होंने सिने गोवर्स अवार्ड, फिल्म गोवर्स अवार्ड,  सुर आराधना अवार्ड, मातो श्री अवार्ड, विक्रम उत्सव सम्मान, हिंदी सेवा सम्मान, अभिनव शब्द शिल्पी अवार्ड और दादा साहेब फाल्के अकादमी अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

इन गीतों के लिए जाने गए अभिलाष
अभिलाष 40 सालों से फिल्म जगत में सक्रिय थे। 'इतनी शक्ति हमें देना दाता' गीत के अलावा अभिलाष ने कई चर्चित गीत लिखे। उनके फेमस गीतों में वो जो खत मुहब्बत में, सांझ भई घर आजा, तुम्हारी याद के सागर में, संसार है इक नदिया, तेरे बिन सूना मेरे मन का मंदिर, आज की रात न जा शामिल हैं। गीत के अलावा उन्होंने कई फिल्मों में बतौर पटकथा-संवाद लेखक भी योगदान किया है। कई टीवी धारावाहिको की स्क्रिप्ट लिखी है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर