सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

SC on Sushant Singh Rajput case: सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई से कराने को लेकर एक याचिका दायर की गई थी, जिस पर सुनवाई से शीर्ष अदालत ने इनकार कर दिया है।

सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार 

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग जोर पकड़ रही है
  • इस पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिस पर अदालत ने सुनवाई से इनकार कर दिया
  • इस मामले की जांच फिलहाल मुंबई पुलिस के साथ-साथ बिहार पुलिस भी कर रही है

नई दिल्‍ली : बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) से कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी, जिस पर सुनवाई से शीर्ष अदालत ने इनकार कर दिया। इस बीच अभिनेता के परिवार की ओर से शीर्ष अदालत में कैविएट भी दायर की गई है, जिसमें रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई आदेश देने से पहले सुनवाई का अनुरोध किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच में अब बिहार पुलिस भी जुट गई है। पुलिस की एक टीम इसके लिए मुंबई भी पहुंची है। इस मामले में सुशांत की बहन मीतू सिंह और उनके दोस्त कृष्णा शेट्टी के बयान भी दर्ज किए गए हैं। इस बीच सुशांत के कई फैंस और बॉलीवुड के कई सितारों ने भी इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। हालांकि महाराष्‍ट्र सरकार ने इसे सीबीआई को सौंपने से इनकार किया है।

कोर्ट का याचिका पर सुनवाई से इनकार

इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी जारी की गई थी, जिसमें इस मामले की जांच मुंबई पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंपने का निर्देश देने की अपील की गई थी। लेकिन शीर्ष अदालत ने गुरुवार को इस याच‍िका पर सुनवाई से इनकार कर दिया। चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमणियन की पीठ ने कहा कि मुंबई पुलिस को अपनी जांच करने दीजिये।

इस मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका अल्का प्रिया ने दायर की थी। अल्‍का प्रिया के वकील से कोर्ट ने कहा कि अगर आपके पास कुछ है तो इसके लिए बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की जा सकती है।

मायावती ने भी की सीबीआई जांच की मांग

सुशांत सिंह मौत मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भी रखी है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि इस मामले में रोज नए तथ्य सामने आ रहे हैं। उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद से मामला गहराता जा रहा है। ऐसे में बेहतर है कि महाराष्‍ट्र या बिहार पुलिस की बजाय इसकी जांच अब सीबीआई ही करे।

यहां गौरतलब है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। 34 वर्षीय सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत मिले थे। पिछले दिनों रिया चक्रवर्ती ने भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की गुहार लगाई थी।

अगली खबर