अरविंद केजरीवाल पर पीएम मोदी का तंज, चुनावों में जमानतें जब्त हुईं, कोई चर्चा नहीं, उन्हें पहचानने की जरुरत है

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव रिजल्ट पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि देश के सामने नई चुनौतियां खड़ी करके, जो राजनीतिक दल तत्कालिक लाभ लेने के फिराक में रहते हैं, उन्हें देश की जनता, देश की युवा पीढ़ी देख भी रही हैं और समझ भी रही हैं।

Updated Dec 8, 2022 | 09:58 PM IST

PM Modi  Kejriwal    -
गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परोक्ष रूप से आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि इस चुनाव अब बहुत से लोगों को जानने पहचाने का भी अवसर मिल चुका है। पिछले कुछ चुनावों का एक बड़े कैनवास पर एनालिसिस करना चाहिए। जो अपने आपको न्यूट्रल कहते हैं। जिनका न्यूट्रल होना जरूरी होता है। वो कहां खड़े होते हैं। कब कैसे रंग बदलते हैं। कैसे कैसे खेल खेलते हैं। वो अब देश को जान लेना जरूरी है। उत्तराखंड का इतना बड़ा चुनाव हुआ। कितनी जमानतें जब्त हुईं। किसकी हुई। कितने लोगों का बुरा हाल हुआ। कोई चर्चा नहीं है। उन लोगों को भी जानना चाहिए, पहचानना चाहिए। ये भी ठेकेदार हैं। राजनीति में सेवा भाव से, एक मूक सेवक की तरह काम करना। जैसे डिक्वालिफिकेशन माना जा रहा है। क्या नौबत आई है। कैसे मापदंड बनाए गए हैं। हमें खुशी हो रही है हमार सीएम करीब-करीब दो लाख वोटों से जीते हैं। लोकसभा में भी जीते तो बड़ी बात मानी जाती है। ये तो विधान सभा है। विधानसभा में दो लाख वोट से जीतना ठेकेदारों का तराजू कुछ और है। हमें निरंतर विपरित इन जल्मों के बीच आगे बढ़ना है। हमें अपनी सहनशक्ति को बढ़ाना है।
उन्होंने कहा कि देश का मतदाता आज इतना जागरूक है कि वह अपना हित और अहित जानता है। देश का मतदाता जानता है कि शॉर्टकट की राजनीति का कितना बड़ा नुकसान देश को उठाना होगा। कोई संशय नही कि देश समृद्ध होगा तो सबकी समृद्धि तय है। इस जनादेश में एक और संदेश है और वो यह कि समाज के बीच दूरियां बढ़ाकर, राष्ट्र के सामने नई चुनौतियां खड़ी करके, जो राजनीतिक दल तत्कालिक लाभ लेने के फिराक में रहते हैं, उन्हें देश की जनता, देश की युवा पीढ़ी देख भी रही हैं और समझ भी रही हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

तुर्की भूकंपः दिग्गज चेल्सी फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियन अत्सु मलबे में फंसे- रिपोर्ट

             -

BSEB Bihar Board 2023: बिहार बोर्ड ने जारी की परीक्षार्थियों के लिए जरूरी सूचना, देखें वीडियो

BSEB Bihar Board 2023

Suhani Shah ने किया Anchor का Mind Read, माइंड रीडिंग पर किया ये अहम खुलासा-VIDEO

Suhani Shah   Anchor  Mind Read       -VIDEO

राखी सावंत ने रिवील किया अदिल की गर्लफ्रेंड का चेहरा, वायरल हुआ रोमांटिक वीडियो

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने कहा- भारत को खूब खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

      -

वो तोप हैः ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा को सता रहा है इस भारतीय का डर

शमिता शेट्टी ने आमिर अली को डेट करने की खबर पर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- दोस्ती को बदनाम मत करो...

             -

दादा की भविष्यवाणीः कमाई को लेकर सौरव गांगुली ने दुनिया के सभी खिलाड़ियों को दिया बड़ा संकेत

आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited