गुजरात चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर बोले पीएम मोदी, मैं चाहता था नरेंद्र का रिकॉर्ड भूपेंद्र तोड़े, युवाओं ने कर दिखाया

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Elections 2022) बीजेपी के रिकॉर्ड प्रदर्शन के बाद भगवा पार्टी में खुशी की लहर है। बीजेपी 182 विधानसभा सीटों में से 156 सीटें जीतकर कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है। इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर सेलिब्रेट किया।

Updated Dec 9, 2022 | 01:16 AM IST

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तस्वीर साभार : Twitter
गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत मिली है। 182 सदस्य वाली विधानसभा में 156 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। इस रिकॉर्ड जीत को सेलिब्रेट करने के पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे और लोगों को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि मैं सबसे पहले जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक हूं। जनता जनार्दन का आशीर्वाद अभिभूत करने वाला है। जेपी नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने शानदार काम किया। यूपी के रामपुर में बीजेपी की जीत हुई है। बिहार में बीजेपी की जीत आने वाले दिनों का संकेत देता है। चुनाव आयोग को धन्यवाद देते हुए कहा कि एक भी पोलिंग बूथ पर रिपोलिंग करवाने की जरूरत नहीं पड़ी है।
हिमाचल के मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं। एक प्रतिशत से भी कम अंतर से ये नतीजे आए है। इतना कम अंतर कभी नहीं हुआ। इसका मतलब है हिमाचल में बीजेपी को जिताने की कोशिश की। हम हिमाचल की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे। इस जीत का मतलब है आने वाला 25 साल सिर्फ विकास की राजनीति होगी। भाजपा का जनसमर्थन गरीब, शोषित, दलित के सशक्तीकरण के लिए है। देशहित में बड़े से बड़े कड़े से कड़े फैसले लेने के लिए बीजेपी को जनसमर्थन मिला है। इस बार तो गुजरात ने तो कमाल ही कर दिया है। चुनाव के दौरान गुजरात के भाई-बहनों से कहा था कि नरेंद्र का रिकॉर्ड टूटना चाहिए। गुजरात की जनता ने तो गुजरात की स्थापना से लेकर अभी तक का सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। नरेंद्र का रिकॉर्ड भूपेंद्र ने तोड़ दिया। गुजरात के लोगों ने नया इतिहास बना दिया है। इस प्रकार का प्यार अभूतपूर्व है।
उन्होंने कहा कि लोगों ने जाति समुदाय ऊपर उठकर बीजेपी को वोट दिया है। इस बार एक करोड़ से अधिक मतदाताओं कभी कांग्रेस के कुशासन को कभी नहीं देखा। फिर भी बीजेपी को वोट किया। युवा तभी वोट देते हैं जब उन्हें भरोसा होता है। उन्होंने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। युवाओं हमारे काम को जांचा परखा और हम पर भरोसा किया। इसका मतलब है युवा विकास की राजनीति के साथ है। पीएम ने कहा कि महामारी के घोर संकट के बीच बिहार में चुनाव हुए तो वहां बीजेपी को भारी समर्थन मिला था। असम, मणिपुर में चुनाव में बीजेपी को समर्थन किया। मैं गुजरात चुनाव में आह्वान किया था कि विकसित गुजरात से विकसित भारत का निर्माण करना है।
पीएम ने कहा किगुजरात के नतीजों ने सिद्ध किया है कि सामान्य मानवी में विकसित भारत के लिए कितनी प्रबल आकांक्षा है। संदेश साफ है कि जब देश के सामने कोई चुनौती होती है तो देश की जनता का भरोसा भाजपा पर होता है। पीएम ने कहा कि हम विचार पर भी बल देते हैं और व्यवस्था को भी सबल बनाते रहते हैं। भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की अथाह संगठन शक्ति पर भरोसा करके ही अपनी रणनीति बनाती है और सफल भी होती है। भाजपा आज जहां भी पहुंची है ऐसे ही नहीं पहुंची है। जनसंघ के जमाने से तपस्या करते हुए परिवार के परिवार खपते रहे, तब जाकर ये दल बना है, तब जाकर हम यहां पहुंचे हैं। भाजपा के लिए लाखों समर्पित कार्यकर्ताओं ने अपना जीवन खपा दिया। देश का मतदाता आज इतना जागरूक है कि वह अपना हित और अहित जानता है। देश का मतदाता जानता है कि शॉर्टकट की राजनीति का कितना बड़ा नुकसान देश को उठाना होगा। कोई संशय नही कि देश समृद्ध होगा तो सबकी समृद्धि तय है।
इससे पहले इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हर कार्यकर्ता को 'चैंपियन' कहते हुए ट्वीट किया कि "सभी मेहनती @BJP4GujaratKaryakartas के लिए, मैं कहना चाहता हूं कि आप में से प्रत्येक चैंपियन हैं! यह ऐतिहासिक जीत हमारे कार्यकर्ताओं की असाधारण कड़ी मेहनत के बिना कभी भी संभव नहीं होगी, जो हमारी पार्टी की असली ताकत हैं। चुनाव नतीजों के बाद पीएम मोदी ने गुजरात की 'जन शक्ति' को 'नमन' किया।
उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि गुजरात को धन्यवाद। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत सारी भावनाओं से अभिभूत हूं। लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया और साथ ही इच्छा व्यक्त की कि वे चाहते हैं कि यह मोमेंटम अधिक तेजी से जारी रहे। मैं गुजरात की जन शक्ति को नमन करता हूं। इस बीच, बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में चुनावी प्रदर्शन के सभी रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है, और राज्य के इतिहास में किसी राजनीतिक दल द्वारा जीती गई सबसे अधिक सीटें हासिल करने के लिए तैयार है।
अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि इस ऐतिहासिक जीत पर गुजरात की जनता को नमन करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व और जेपी नड्डा जी की अध्यक्षता में मिली इस भव्य जीत पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र जी, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल जी और अथक परिश्रम करने वाले गुजरात के बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई। उन्होंने कहा कि गुजरात ने खोखले वादे, रेवड़ी व तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को नकार कर विकास और जनकल्याण को चरितार्थ करने वाली नरेंद्र मोदी जी की भाजपा को अभूतपूर्व जनादेश दिया है। इस प्रचंड जीत ने दिखाया है कि हर वर्ग चाहे महिला हो, युवा हो या किसान हो सभी पूरे दिल से भाजपा के साथ हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

आज का इतिहास, 09 फरवरी : आजादी के बाद शुरू हुई थी पहली जनगणना की तैयारी

   09

Sidharth Malhotra ने शादी पर लगवायी Kiara Advani के नाम की मेहंदी, फैंस ने दिया 'दूल्हा No.1' का टैग

Sidharth Malhotra     Kiara Advani         No1

Water Taxi: 50 मिनट में मुंबई से पहुंचेगे नवी मुंबई, बेलापुर से गेट वे ऑफ इंडिया तक वाटर टैक्सी शुरु

Water Taxi 50

Gurugram: दंपति ने 14 साल की नौकरानी पर ढाए जुल्म, बेरहमी से पीटा और गर्म चिमटे से दागा, डस्टबिन में फेंका खाना खाती थी पीड़िता

Gurugram   14

WTC Final Date: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख व जगह का हुआ ऐलान

WTC Final Date

Mrs. Malhotra का शादी के बाद सामने आया फर्स्ट लुक, पति सिद्धार्थ संग हाथों में हाथ डालकर दिए पोज

Mrs Malhotra

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए सचिन तेंदुलकर की सटीक Analysis, यहां पढ़ें

IND vs AUS -        Analysis

Dhakad Exclusive: असदुद्दीन ओवैसी परेशान.. किसके साथ मुसलमान ?, उनका मुस्लिम कार्ड फ्लॉप!-VIDEO

Dhakad Exclusive           -VIDEO
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited