Rashtravad : दिल्ली में योगी, यूपी बीजेपी में 'भूचाल', स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में आए और कितने आएंगे? 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के ऐलान के बाद बीजेपी उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल मुहर लगाने के लिए मंथन कर रही है उधर पार्टी इस्तीफा देने वालों का सिलसिला शुरू हो गया है।

Yogi in Delhi, 'Earthquake' in UP BJP, Swami Prasad Maurya came in SP, and how many will come?
स्वामी प्रसाद मौर्य का बीजेपी से इस्तीफा 

Rashtravad : दिल्ली में आज बीजेपी नेताओं की बैठक चल रही है। इस बैठक में यूपी के उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगनी है बैठक में यूपी के सीएम योगी, डिप्टी सीएम समेत तमाम नेता मौजूद हैं। योगी दिल्ली में नामों को लेकर मंथन कर रहे हैं लेकिन इससे पहले यूपी में टिकट को लेकर बीजेपी में भूचाल आ गया है।

टिकट पर आखिरी मुहर लगना बाकी है लेकिन उससे पहले ही महाभारत शुरू हो गई है। दिल्ली में मंथन के बीच बीजेपी को यूपी में करारा झटका लगा है। बीएसपी से बीजेपी में आकर योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज योगी सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दिया और अपने सहयोगियों के साथ समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। क्या चुनाव समिति की बैठक के बीच स्वामी प्रसाद मौर्य की नाराजगी टिकट वितरण को लेकर थी। समाजवादी पार्टी ज्वाइन करते ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी पर कई आरोप भी लगा दिए। 

स्वामी प्रसाद मौर्य के योगी मंत्रीमंडल से इस्तीफा देते ही अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ तस्वीर शेयर की और उन्हें समाजवादी पार्टी में शामिल होने की बधाई दी। तो उधर ओपी राजभर ने बड़ा दावा कर दिया कि बीजेपी के 3 से 4 मंत्री आज शाम तक इस्तीफा दे देंगे। राजभर तो ये भी कह रहे हैं कि जो लालची होता है वही पार्टी छोड़कर टिकट के लिए भागता है तो क्या जो समाजवादी पार्टी में जा रहे हैं लालची हैं क्या?

ओम प्रकाश राजभर का बड़ा दावा

संपर्क में हैं बीजेपी के कई बड़े नेता
बीजेपी के डेढ़ दर्जन मंत्री संपर्क में
बीजेपी में लोग टिकट के लिए परेशान हैं
जो लालची होता है वहीं जाता है 

मौर्य के बाद इस्तीफों का दौर शुरू हो चुका है। एक और विधायक के इस्तीफे की खबर है। इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने तो दावा कर दिया कि बीजेपी हार की पार्टी है और कई लोग उनकी पार्टी में ज्वाइन करेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने के बाद किसने क्या कहा पहले वो भी सुन लेते हैं।

खबरों की माने तो बीजेपी के कई विधायक टिकट ना मिलने से नाराज हैं। करीब 45 से 50 विधायक ऐसे हैं जिनका टिकट कट सकता है यही वजह है कि विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं। मंत्री दारा सिंह चौहान,  धर्म सिंह सैनी, विधायक विनय शाक्य, भगवती प्रसाद समेत तमाम नेताओं का नाम सामने आ रहा है लेकिन इस बीच बीजेपी नाराज नेताओं को मनाने में जुट गई है। गृहमंत्री अमित शाह ने स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल को नाराज नेताओं को मनाने का जिम्मा सौंपा है लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्या कह रहे हैं कि अब बातचीत का दौर जा चुका है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के साथ ही ये भी साफ हो गया है कि तमाम राजनीतिक दल बीजेपी के खिलाफ एकजुट हैं। मौर्या के इस्तीफे के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी यही बात कही है। शरद पवार बता रहे हैं कि मौर्या जी ने शुरुआत की है आने वाले दिनों में और नए चेहरे आपको बीजेपी छोड़ते नजर आएंगे।

ऐसे में सवाल है:- 

दिल्ली में योगी, यूपी बीजेपी में 'भूचाल' ?
स्वामी प्रसाद मौर्य SP में आए, और कितने ? 
15 मंत्री का मोहभंग ? कौन कहां जा रहा ? 
यूपी में टिकट का खेल, कौन पास-कौन फेल ?

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर