Uttarakhand Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, रामनगर से चुनाव लड़ेंगे हरीश रावत, हरक सिंह की बहू को टिकट

Congress Candidate List for Uttarakhand Election 2022 (कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची 2022): कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। हरीश रावत रामनगर से चुनाव लडे़ंगे।

harish rawat
उत्तराखंड कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित 

Uttarakhand Congress Candidate List 2022 (कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची 2022): उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इससे पहले कांग्रेस 53 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। हरीश रावत रामनगर से और हाल ही में बीजेपी से आए हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत लैंसडाउन से चुनाव लड़ेंगी।

इस सूची के साथ ही, कांग्रेस उत्तराखंड में अब तक 64 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। अब उसे छह और सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने हैं। पहली सूची में प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह के नाम शामिल थे। हरक सिंह रावत और अनुकृति गत 22 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हुए थे। हरक सिंह रावत को 16 जनवरी को भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था और फिर भाजपा से भी निष्कासित कर दिया गया था।

उत्तराखंड में सभी 70 सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।


 

कांग्रेस महा​सचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के रामनगर सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच सोमवार को एक आडियो वायरल हुआ जिसमें कथित रूप से पार्टी का एक स्थानीय नेता इस सीट पर उनके धुर विरोधी रणजीत रावत की दावेदारी को उनसे मजबूत बता रहा है। वायरल आडियो में हरीश रावत कथित तौर पर स्वयं रामनगर से चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं जिसके जवाब में नेता कह रहा है कि वह हर तरीके से रणजीत सिंह रावत के साथ हैं और उसके लिए कांग्रेस का मतलब वे ही हैं। हरीश रावत द्वारा पार्टी के बारे में सोचने की बात कहने पर नेता ने कहा कि हम यहां पार्टी को देख रहे हैं। हमारे लिए यहां पार्टी का मतलब रणजीत रावत हैं। उनके साथ हम पिछले 10 साल से रामनगर में पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।

देश में कांग्रेस अभी आउट ऑफ फॉर्म है, लेकिन उत्तराखंड में हमारी बेंच स्ट्रेंथ In Form है: हरीश रावत

कभी हरीश रावत के बहुत करीबी रहे रणजीत रावत फिलहाल उनके विरोधियों में शुमार किए जाते हैं और वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं। वह कुमांउ की रामनगर सीट से अपनी दावेदारी जता चुके हैं। इस आडियो से यह भी उजागर हुआ है कि हरीश रावत विधानसभा पहुंचने के लिए रामनगर से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। 

उत्तराखंड कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 53 नामों की हुई घोषणा, ये है पूरी लिस्ट

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर