'जीवन में कभी CM नहीं बन पाएंगे अखिलेश यादव', मंत्री का दर्जा मिलने पर सोनम किन्नर ने दिया 'शाप'

UP Assembly Elections 2022 : सोनम ने कहा कि 'उनका शाप है कि सत्ता में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की कभी वापसी नहीं होगी। सोनम को यूपी सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा मिला है।

Transgender sonam curses SP president Akhilesh Yadav ahead of up polls
ट्रांसजेंडर सोनम ने कहा है कि यूपी चुनाव में भाजपा की वापसी होगी। 
मुख्य बातें
  • सोनम किन्नर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को 'शाप' दिया है
  • सोनम का कहना है कि जीवन में कभी सीएम नहीं बन पाएंगे अखिलेश
  • सपा में रह चुकी हैं सोनम, 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं

लखनऊ : उत्तर प्रदेश ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद ट्रांसजेंडर नेता सोनम किन्नर ने कहा है कि इस बार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी। सोनम ने कहा कि 'उनका शाप है कि सत्ता में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की कभी वापसी नहीं होगी। सोनम को यूपी सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा मिला है। उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होंगे। सोनम किन्नर समाज की चर्चित चेहरा हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। कुछ महीने पहले वह भाजपा में शामिल हुईं। 

अमेठी की रहने वाली हैं सोनम

सोनम समाजवादी पार्टी में भी रह चुकी हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरने वाली सोनम ने काह था कि संसद में नेताओं से ज्यादा बेहतर काम 'हिजड़ा' कर सकते हैं। सोनम अमेठी की रहने वाली हैं। 

यूपी में 5 लाख किन्नर

किन्नर सोनम जब सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं तो उस समय उन्होंने कहा कि सपा ने किन्नरों के साथ-साथ पूरे समाज के साथ अन्याय किया है। वह अंत समय तक बीजेपी के साथ रहेंगी, वह कभी सपा का दामन नहीं थामेंगी। सोनम का कहना है कि राज्य में करीब 5 लाख किन्नर हैं, उन सभी का आशीर्वाद भाजपा के साथ है। राज्य में अगली सरकार दोबारा भाजपा की बनेगी और योगी आदित्यनाथ सीएम बनेंगे।  

सपा में रह चुकी हैं सोनम

सोनम ने कहा कि सपा में मेरे साथ ही नही बल्कि पूरे किन्नर समाज के साथ अन्याय हुआ है। अब मरते दम तक भारतीय जनता पार्टी मे ही रह कर ही राजनीति करुंगी, लेकिन सपा कभी वापस नही जाऊंगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर