Punjab Elections 2022: पंजाब में जारी है सिद्धू Vs चन्नी! नया संकेत दे रहा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का  FB पोस्ट 

Punjab Assembly Elections 2022: समझा जाता है कि इस पोस्ट के बाद चन्नी और सिद्धू के बीच नए सिरे से टकराव का सिलसिला शुरू हो सकता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का यह पोस्ट ऐसे समय सामने आया है जब पार्टी उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर चुकी है

Punjab Elections 2022: Navjot Singh Sidhhu's new FB post shows fight within party
नया संकेत दे रहा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू का FB पोस्ट।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पंजाब में फिर सामने आ गया है सिद्धू और चन्नी के बीच का कलह
  • सिद्धू ने फेसबुक पोस्ट कर सीएम बनने की इच्छा फिर जताई
  • पंजाब में 14 फरवरी को डाले जाएंगे वोट, कांग्रेस जारी करेगी सूची

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा चुनाव सिर पर हैं लेकिन कांग्रेस की अंदरूनी कलह रह-रह कर सामने आ जा रहा है। कुछ दिन लगता है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है लेकिन सिद्धू अपना दबदबा जताने के लिए कुछ न कुछ ऐसा जरूर कर देते हैं कि आपसी मतभेद एवं मनमुटाव के संकेत सामने आ जाते हैं। सिद्धू ने अपने फेसबुक पेज पर जो ताजा पोस्ट किया है उसके कई मायने निकल रहे हैं।  

सिद्धू ने फेसबुक पोस्ट लिखा
सिद्धू ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है-'स्वच्छ और स्वच्छ चरित्र, आएगी सिद्धू सरकार, इस बार पंजाब जीतेगा।' सिद्धू का यह पोस्ट पार्टी आलाकमान को सीधा चुनौती है। कांग्रेस ने पंजाब चुनाव के लिए चन्नी को अपना सीएम पद का चेहरा घोषित किया है। लेकिन सिद्धू को यह बात हजम नहीं हो पा रही है। सीएम बनने की उनकी बेचैनी बार-बार उभर जा रही है। कुछ दिनों पहले एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सीएम पद का चेहरा पार्टी आलाकमान नहीं बल्कि राज्य की जनता तय करेगी। पहले भी ऐसे कई मौके सामने आए हैं जब सिद्धू ने सीएम बनने की इच्छा सार्वजनिक रूप से जाहिर की है। 

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के गृहमंत्री सुखजिंदर रंधावा की लड़ाई पहुँची दिल्ली

फिर शुरू हो सकता है टकराव
समझा जाता है कि इस पोस्ट के बाद चन्नी और सिद्धू के बीच नए सिरे से टकराव का सिलसिला शुरू हो सकता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का यह पोस्ट ऐसे समय सामने आया है जब पार्टी उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर चुकी है और प्रत्याशियों की घोषणा होनी है। जाहिर है कि सिद्धू और चन्नी के बीच टकराव यदि बढ़ता है तो पार्टी को चुनाव में इसका नुकसान उठाना पड़ेगा। कांग्रेस की इस अंदरूरी लड़ाई का फायदा कहीं न कहीं आम आदमी पार्टी को मिल सकता है। पंजाब में दिल्ली की यह पार्टी बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभर चुकी है।  

पंजाब कांग्रेस में फिर सामने आई दरार, रंधावा बोले- मेरे गृह मंत्री बनने के बाद से मुझसे खफा हैं सिद्धू

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया
कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया। सूत्रों ने कहा कि डिजिटल माध्यम से आयोजित बैठक में पार्टी के सभी उम्मीदवारों पर चर्चा हुई, लेकिन बृहस्पतिवार को सूची जारी नहीं की गई। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस एक या दो दिन में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुके हैं। पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिये एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर