Goa Assembly Elections 2022: बीजेपी से बागी हुए मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्‍प‍ल पर्रिकर, पणजी से ही लड़ेंगे चुनाव

गोवा में बीजेपी ने 34 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है, जिसमें पूर्व सीएम और बीजेपी के दिग्‍गज नेता रहे दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्‍पल पर्रिकर को जगह नहीं मिली है। इससे वह खासे नाराज बताए जा रहे थे।

बीजेपी से बागी हुए मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्‍प‍ल पर्रिकर, पणजी से ही लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी से बागी हुए मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्‍प‍ल पर्रिकर, पणजी से ही लड़ेंगे चुनाव  |  तस्वीर साभार: ANI

पणजी : बीजेपी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 34 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान गुरुवार को कर दिया, जिसमें राज्‍य के पूर्व सीएम व देश के रक्षा मंत्री रहे दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्‍पल पर्रिकर को उस सीट से टिकट नहीं मिला, जिसके लिए वह दावा कर रहे थे। बीजेपी के इस फैसले से उत्‍पल पर्रिकर नाराज बताए जा रहे थे। अब उन्‍होंने इसी सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

बीजेपी से मनचाही सीट नहीं पाने के बाद उत्‍पल पर्रिकर का अगला कदम क्‍या होगा, इस पर सभी की नजरें टिकी थीं, जिसे लेकर अब उन्‍होंने स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी है। शुक्रवार को देर शाम उन्‍होंने बताया कि वह पणजी विधानसभा सीट से ही निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

Goa BJP Candidates List 2022: सांकेलिम से प्रमोद सावंत लड़ेंगे चुनाव, पढ़ें पूरी लिस्ट

उत्‍पल पर्रिकर ने बीजेपी से की बगावत

उत्‍पल पर्रिकर की ओर से यह घोषणा ऐसे समय में आई है, जबकि बीजेपी की ओर से लगातार उन्‍हें मनाने की कोशिशें जारी थीं। गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को कहा था कि बीजेपी नेतृत्‍व उत्‍पल पर्रिकर के संपर्क में बना हुआ है। उन्‍हें दो अन्‍य सीटों से चुनाव लड़ने की पेशकश की गई थी, लेकिन वह तैयार नहीं हुए।

बताया जा रहा है कि उत्‍पल पर्रिकर पणजी से दावेदारी कर रहे थे, जो कभी मनोहर पर्रिकर की सीट रह चुकी है। वह करीब दो दशकों से भी अधिक समय तक यहां से जनप्रतिनिधि‍ रहे, लेकिन इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उनके बेटे को टिकट देने की बजाय निवर्तमान विधायक आटांसियो मोंसेराते को ही प्रत्‍याशी बनाया, जिससे उत्‍पल पर्रिकर नाराज बताए जा रहे थे।

गोवा चुनाव: मनोहर पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल ने ऑफर किया टिकट, कहा- बीजेपी ने यूज एंड थ्रो की नीति अपनाई

यहां गौर हो कि बीजेपी की पहली लिस्‍ट में उत्‍पल पर्रिकर का नाम नहीं होने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पार्टी ने 'यूज एंड थ्रो' की नीति अपना रखी है। उन्‍होंने उत्‍पल पर्रिकल को AAP के टिकट से चुनाव लड़ने का न्‍यौता भी दिया। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने भी कहा था कि अगर उत्‍पल पर्रिकर बीजेपी से अलग होकर उनके साथ आते हैं तो उन्‍हें पूरा समर्थन मिलेगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर