सीट बंटवारे पर सहयोगी दलों से बीजेपी की चर्चा, इन जिलों में अपना दल और निषाद पार्टी को मिल सकती है सीटें

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर अपना दल और निषाद पार्टी के नेताओं ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद बोले की एक बार फिर यूपी में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है।

Assembly Election 2022, UP Assembly Election 2022, Apna Dal, Nishad Party, Dr. Sanjay Nishad, Anupriya Patel, Yogi Adityanath, Electoral Meter, BJP
सीट बंटवारे पर सहयोगी दलों से बीजेपी की चर्चा, इन जिलों में अपना दल और निषाद पार्टी को मिल सकती है सीटें 

 यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सीटों के बंटवारे पर घटक दलों के नेताओं से बीजेपी के आला नेताओं ने चर्चा की। चर्चा के बाद निषाद पार्टी के डॉ संजय निषाद ने कहा कि घटक दल बीजेपी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनेगी। रामपुर की स्वार विधानसभा निषाद पार्टी को मिली है। बता दें कि आजम खान के बेटे के स्वार विधानसभा से चुनाव लड़ते रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग यूपी में खेला होबे का सपना देख रहे हैं उनके खिलाफ यूपी की जनता खेला कर देगी। 

डॉ संजय निषाद से जब पूछा गया कि सीटों की पसंद आप की अपनी है या बीजेपी की पसंद से सीट आप चुनेंगे। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी बात नहीं है, हम लोग उन्हीं सीटों पर ताल ठोकेंगे जहां हमारे कार्यकर्ता पिछले 6 से सात साल से मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक बीजेपी के सुझाव का सवाल है तो उसे हम सकारात्मक तौर पर इसलिए ले रहे हैं क्योंकि उनके पास सुव्यवस्थित आंकड़े हैं जिनका फायद हम लोगों को मिलेगा।

Congress Candidates list : यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची, 125 उम्मीदवारों में 50 महिलाओं को टिकट

निषाद पार्टी को मिलेंगी इन जिलों में सीट 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना

  1. कुशीनगर
  2. महराजगंज
  3. आज़मगढ़
  4. रामपुर
  5. सुल्तानपुर
  6. संत कबीरनगर
  7. गोरखपुर
  8. जौनपुर

अपना दल को मिलेंगी इन जिलों में सीट( 10 से 14 सीट पर अपना दल)

  1. अयोध्या 
  2. प्रतापगढ़
  3. इलाहाबाद
  4. मिर्ज़ापुर

बता दें कि यूपी में सात चरणों में चुनाव होने जा रहे हैं। 10 फरवकी को पहले चरण तो सात मार्च को सातवें और अंतिम चरण का चुनाव होगा।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर