SSC CGL Tier 2 Answer Key 2022: जानें कब जारी होगी SSC CGL टियर 2 परीक्षा के लिए आंसर की, ssc.nic.in पर करें चेक

SSC CGL Tier 2 Answer Key Releasing Soon: एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अब प्रोविजनल आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि फिलहाल आंसर की जारी होने की डेट और समय को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। उम्मीद है की जल्द ही आंसर की जारी हो जाएगी।

SSC CGL Tier 2 Answer Key 2022 may release till the last week of august at official website ssc.nic.in know how to check
एसएससी सीजीएल टियर 2 आंसर की 2022 
मुख्य बातें
  • एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा के आंसर की जल्द होगी जारी।
  • फिलहाल प्रोविजनल आंसर की जारी की जाएगी।
  • उम्मीदवारों को प्रत्येक आपत्ति के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

SSC CGL Tier 2 Answer Key 2022: कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा (SSC CGL Tier 2 Answer Key 2022) के लिए आंसर की 2022 जारी कर सकता है। यह आंसर की परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के सही आंसर के साथ अगस्त 2022 के चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। एक बार एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा के लिए आंसर की जारी हो जाने के बाद सभी उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। 

वहीं इसका सीधा लिंक यहां पर भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा। उम्मीदवारों को बता दें कि SSC CGL Tier 2 आंसर की के PDF को रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके डाउनलोड किया जा सकता है। 

ग्रेजुएशन स्तर के लिए SSC CGL टियर 2 परीक्षा 2022 देश भर के विभिन्न केंद्रों पर 08 अगस्त 2022 और 10 अगस्त 2022 को आयोजित की गई थी। हर साल SSC CGL परीक्षा लाखों उम्मीदवारों के लिए सरकारी मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों में भर्तियों के लिए आयोजित की जाती है। 

Read More- जारी हो गया एसएससी सीजीएल टियर 3 एडमिट कार्ड, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

How to Check SSC CGL Tier 2 Answer Key 2022

एक बार आंसर की जारी हो जाने के बाद सभी उम्मीदवारों को निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो इसे चेक करने की सलाह दी जाती है-

  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर, ‘आंसर की’ विकल्प खोजें।
  • अब ‘SSC CGL Tier 2 Answer Key 2022’ लिंक पर क्लिक करें। 
  • लॉगिन क्रेडेंशियल में अपना यूजर आईडी और पासवर्ड भरें।
  • एसएससी सीजीएल आंसर की 2022 स्क्रीन पर दिखाई देती है।
  • इसे डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें।

Read More-  जारी हो गई एसएससी सीपीओ 2022 अधिसूचना, यहां से करें चेक व अप्लाई

क्यों जरूरी है आंसर की?

एसएससी सीजीएल परीक्षा के परिणाम और फाइनल आंसर की से पहले एसएससी सीजीएल प्रोविजनल आंसर की जारी की जाती है। एसएससी सीजीएल आंसर की 2022 से सभी उम्मीदवार यह अनुमान लगा सकते हैं कि वे परीक्षा में वह कितने अंक प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार एसएससी सीजीएल आंसर की 2022 में किसी भी प्रश्न या उत्तर पर आपत्ति उठा सकते हैं। इसके लिए उन्हें प्रत्येक आपत्ति के लिए 100 रूपये का भुगतान करना होगा।उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई इन आपत्तियों को ध्यान में रखकर ही बोर्ड फाइनल आंसर की जारी करेगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर