RRB NTPC Result 2021 Update: आरआरबी एनटीपीसी CBT 1 रिजल्ट, जानें कब जारी होंगे परिणाम!

RRB NTPC Result 2021 Sarkari Result Date: यदि आप आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो बता दें, कि इस संबंध में जल्द ही अपडेट आ सकता है। ऐसे कयास इसलिए लग रहे हैं क्योंकि railway recruitment board ने ग्रुप डी परीक्षा को लेकर 26 नवंबर, 2021 को आधिकारिक अपडेट जारी कर चुका है...

rrb ntpc result date 2021, rrb news, rrb update, rrb recruitment
ग्रुप डी आधिकारिक अपडेट के बाद अब एनटीपीसी रिजल्ट अपडेट (i-stock) 
मुख्य बातें
  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा परिणाम जल्द आ सकता है।
  • उम्मीदवार rrbcdg.gov.in से कर सकेंगे रिजल्ट चेक
  • यहां रिजल्ट देखने के लिए डायरेक्ट लिंक प्रोवाइड कराया जाएगा

RRB NTPC Result 2021: यदि आप आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो बता दें, कि इस संबंध में जल्द ही अपडेट आ सकता है। ऐसे कयास इसलिए लग रहे हैं क्योंकि railway recruitment board ने ग्रुप डी परीक्षा को लेकर 26 नवंबर, 2021 को आधिकारिक अपडेट जारी कर चुका है। इस नई विज्ञप्ति के तहत जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी ग्रुप डी के लिए आवेदन किया था, उनके लिए एक ऐसा लिंक एक्टिवेट करने की बात कही गई है, जिसकी मदद से वे लोग आवेदन में यदि चाहें तो सुधार कर सकते हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि निर्णय लिया गया है कि फोटोग्राफ और/अथवा हस्ताक्षर को नए सिरे से अपलोड करने के लिए एक संशोधन लिंक केवल उन्हीं उम्मीदवारों को प्रदान किया जाए जिनका आवेदन अमान्य फोटोग्राफ और/या हस्ताक्षर के आधार पर खारिज कर दिया गया है।

जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे जल्द ही rrbcdg.gov.in पर परिणाम देख सकेंगे।

एनटीपीसी सीबीटी 1 उम्मीदवारों की नजरें टिकी

चूंकि ग्रुप डी परीक्षा को लेकर अपडेट आ गया है, ऐसे में जाहिर है रेलवे भर्ती के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में जोश की लहर आ गई है। आरआरबी ने एनटीपीसी सीबीटी 1 के लिए 2019 में विज्ञप्ति जारी की थी, जिसके तहत 35000 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए एक लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, और अब सीबीटी 1 के सभी उम्मीदवारों को परिणाम का तेजी से इंतजार है।

rrb official website rrbcdg.gov.in

क्या है स्टेट्स

एनटीपीसी कैटेगरी में सीबीटी 1 का आयोजन हो चुका है। इस परीक्षा का आयोजन सात चरणों में किया गया था। इसके बाद प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी, लेकिन फाइनल आंसर की अभी तक जारी नहीं हुई है, अमूमन प्रोविजनल आंसर की आने के कुछ दिनों बाद ही फाइनल आंसर की भी जारी कर दी जाती है, लेकिन रेलवे की इस भर्ती में ऐसा देखने को नहीं मिला। चूंकि ग्रुप डी परीक्षा को लेकर अपडेट आ गया है, ऐसे में उम्मीद बढ़ गई है कि जल्द ही एनटीपीसी सीबीटी 1 के लिए फाइनल आंसर की जारी कर दी जाए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर