BSER REET Result 2022: रीट के रिजल्ट को लेकर आ रही बिग अपडेट,  शिक्षा मंत्री ने बुलाई बोर्ड की बैठक

REET 2022 Result on reetbser2022.in: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही रीट 2022 का रिजल्ट जारी करने वाला है। बोर्ड के करीबी सूत्रों की मानें तो अगले सप्ताह तक रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी। बोर्ड ने आंसर की पर किए गए आपत्तियों पर निस्तारण की प्रक्रिया तेज कर दी है। रिजल्ट जारी होते ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

reet result 2022,reet result 2022 kab aayega,reet 2022 result,reet result date 2022
यहां चेक करें रीट 2022 रिजल्ट 
मुख्य बातें
  • शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला ने बुलाई अधिकारियों की बैठक।
  • 23 और 24 जुलाई को आयोजित की गई थी रीट की परीक्षा।
  • 19 अगस्त 2022 को जारी की गई थी प्रोविजनल आंसर की।

REET 2022 Result on reetbser2022.in: बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान (BSER) रीट 2022 का रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है। बोर्ड के करीबी सूत्रों की मानें तो, हाल ही में प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला ने शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई थी, बैठक के दौरान रिजल्ट जारी करने की तारीख मुहर लगी है। इसके बाद से बीएसईआर तेजी से आंसर की पर किए गए आपत्ति का निस्तारण करने में लगी है। कयास लगाया जा  रहा है कि, सोमवार को दोपहर तक परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि इस पर आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गई है। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। बता दें इस बार रीट की परीक्षा में मूलरूप से राजस्थान के रहने वाले युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस परीक्षा तहत प्रदेश सरकार के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक के 62000 रिक्तियों को भरा जाएगा।

आज सीयूईटी यूजी के आंसर की पर आपत्ति करने की आखिरी तारीख

चार शिफ्ट में आयोजित की गई थी परीक्षा

इस बार रीट की परीक्षा 23 और 24 जुलाई को आयोजित की गई थी। इसके लिए कुल 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। परीक्षा चार शिफ्टों में आयोजित की गई थी। पेपर 1 सुबह 10 बजे से 12 बजकर 30 मिनट तक आयोजित किया गया था, जबकि पेपर 2 दोपहर 3 बजे से 5 बजकर 30 मिनट तक निर्धारित था। प्रत्येक परीक्षा हॉल में दो परीक्षा निरीक्षक के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, यहां नकल की कोई गुंजाइश नहीं थी।

इन छात्रों को मिलेंगे बोनस मार्क्स

रीट की परीक्षा समाप्ति के बाद से अभ्यर्थियों की शिकायत थी कि, पेपर - 2 में कुछ ऐसे प्रश्न पूछे गए थे जिनके दो से अधिक विकल्प सही थे, कई प्रश्न ऐसे भी थे, जिसमें एक विकल्प दो बार दिया गया था। ऐसे प्रश्नों में छात्रों को बोनस मार्क्स दिए जाएंगे। ध्यान रहे पेपर 1 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बोनस मार्क्स नहीं दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

BSER REET Result 2022 Direct Link: Click Here

REET 2022 Result, यहां करें चेक

  1. REET की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  2. नोटिफिकेशन बॉक्स में जाकर REET Paper 1 And Paper 2 Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  3. यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।
  4. रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  5. नीचे प्रिंट पर क्लिक कर इसकी एक छायाप्रति निकाल लें।

आरआरबी ग्रुप डी स्टेज 4 सीबीटी परीक्षा डेट जारी, देखें rrbcdg.gov.in का पूरा कार्यक्रम

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सालभर में एक बार रीट की परीक्षा आयोजित करता है। रीट की परीक्षा क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार कक्षा 1 से 8वीं तक शिक्षक की भर्ती के लिए पात्र माने जाते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर