NCR Schools Closed: नोएडा सहित इन जगहों पर स्कूल रहेंगे बंद, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

Delhi NCR Schools Closed, Heavy Rain in Noida: जिलाधिकारी की ओर से एक आदेश में कहा गया है कि नोएडा में भारी बारिश के चलते 23 सितंबर को कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद रहेंगे। मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने कदम उठाए हैं।

Noida schools closed after rain
भारी बारिश के चलते स्कूल बंद (Photo - IStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर, यूपी में हो रही आफत की बारिश, जिला प्रशासन हुआ अलर्ट।
  • गौतमबुद्धनगर के जिला अधिकारी ने दिए 8वीं तक के स्कूल बंद रखने के आदेश।
  • कई जगहों पर कॉलेज और सभी कक्षाओं के स्कूल बंद रखने का निर्णय।

Delhi NCR, UP Schools Closed: गौतम बौद्ध नगर में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल भारी बारिश के चलते 23 सितंबर, शुक्रवार को बंद रहेंगे। नोएडा  डीएम सुहास एल वाई ने एक आदेश में कहा, 'नोएडा में भारी बारिश के मद्देनजर, कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 23 सितंबर को बंद रहेंगे।' दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की ओर से आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए जिला अधिकारी सुहास ने जनपद गौतम बुद्ध नगर में कक्षा 8वीं तक के सभी बोर्ड के स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

भारी बारिश के बीच, गुरुग्राम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए सहयोग करने की सलाह दी ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके और मरम्मत का काम किया जा सके। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के की ओर से यह जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार जिला प्रशासन के आदेश के बाद स्कूलों की ओर से बच्चों के माता-पिता को फोन पर मैसेज करके इस संबंध में जानकारी दी जा रही है। सिर्फ नोएडा ही नहीं एनसीआर और उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है।

Noida Gautambudh Nagar Schools Closed DM Order

यूपी में भारी बारिश के कारण अलीगढ़ में भी अगले दो दिन, 23 और 24 सितंबर, 2022 को सभी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं। आगरा में भी दो दिन के लिए 12वीं तक के स्कूल बंद रखने की बात सामने आई है। इसके अलावा गुरुग्राम और ग्रेटर नोएडा में भी स्कूलों को बंद रखने के निर्णय लिए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुग्राम में कॉलेजों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर