BSER REET Result 2022: रीट रिजल्ट को लेकर सामने आया नया अपडेट, इस तारीख तक जारी हो सकते हैं नतीजे

Rajasthan REET Result 2022 Expected Date: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान द्वारा रीट फाइनल आंसर की और रिजल्ट का इंतजार लाखों अभ्यर्थियों को है। बोर्ड द्वारा जल्द ही रिजल्ट reetbser2022.in पर जारी किया जाएगा।

reet, bser reet result 2022, rajasthan reet result 2022, reet result kab aayega, reet 2022 result
राजस्थान रीट परीक्षा में 16 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 
मुख्य बातें
  • रीट रिजल्ट को लेकर आया नया अपडेट
  • reetbser2022.in पर जल्द जारी होंगे नतीजे
  • जुलाई में हुई थी राजस्थान रीट की परीक्षा

REET Result 2022, BSER REET Result 2022 Expected Date, REET Result 2022 Kab Aayega, reetbser2022.in राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। रीट रिजल्ट में हो रही देरी का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बोर्ड को जल्दी रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद से रिजल्ट पर तेजी से काम हो रहा है। रीट रिजल्ट और फाइनल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर चेक कर सकेंगे। 

Rajasthan REET Result 2022: कब आएगा रीट रिजल्ट 

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रीट रिजल्ट और फाइनल आंसर की 25 सितंबर तक जारी किए जाने की संभावना है। हालांकि, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (BSER) की तरफ से रीट रिजल्ट की तारीख और समय को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बोर्ड की तरफ से सूचना आते ही यहां अपडेट कर दिया जाएगा। साथ ही रिजल्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी। 

BSER REET Result 2022: जुलाई में हुई थी परीक्षा 

बोर्ड द्वारा राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर्स यानी रीट का आयोजन 23 और 24 जुलाई को दो पालियों में किया गया था। ‌ इसके बाद परीक्षा की प्रारंभिक उत्तर कुंजी 19 अगस्त को जारी की गई और अभ्यर्थियों को 25 अगस्त तक उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने का समय दिया गया था। ‌ऑब्जेक्शन विंडो बंद हुए एक महीने होने को है लेकिन फाइनल उत्तर कुंजी और परिणाम अभी तक नहीं जारी हुआ है। उम्मीद है कि बोर्ड जल्द ही रिजल्ट घोषित कर लाखों अभ्यर्थी का इंतजार खत्म करेगा।

RSMSSB CET Notification 2022: राजस्थान समान पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, 2996 पदों पर भर्ती, आज से करें आवेदन

How to download BSER Rajasthan REET Result 2022

  • अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं।
  •  फिर होम पेज पर दिख रहे रीट रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • अब आप रीट रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

SBI PO Notification 2022: एसबीआई पीओ के 1673 पदों पर निकली भर्ती, sbi.co.in पर आज से करें आवेदन, यहां जानें सारी डिटेल्स

REET 2022 Result Date: वेबसाइट पर रखें नजर 

रीट परीक्षा साल में एक बार आयोजित की जाती है। राजस्थान में शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा क्वालीफाई करना अनिवार्य है। राजस्थान रीट रिजल्ट से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए अभ्यर्थी यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर