Delhi: LNJP अस्पताल की मोर्चरी हुई फुल, हॉस्पिटल के फर्श पर पड़े हुए हैं शव [VIDEO]

Coronavirus Cases in Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण लगातार खतरनाक रुप लेता जा रहा है। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में मोर्चरी में जगह नहीं होने की वजह से अस्पताल परिसर में ही शव रखे गए हैं।

LNJP hospital in Delhi Dead bodies pile up in mortuary, kept in passage
Delhi: LNJP अस्पताल की मोर्चरी हुई फुल, फर्श पर रखे हैं शव 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही रिकॉर्डतोड़ बढ़ोत्तरी
  • दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल की मोर्चरी में शवों को रखने के लिए नहीं है जगह
  • अस्पताल परिसर के फर्श पर रखे हुए कई डेड बॉडीज, मुंबई से भी सामने आ चुकी हैं ऐसी तस्वीरें

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के बाद दिल्ली के अस्पताल से भी डरावनी तस्वीर सामने आ रही है। दिल्ली के प्रसिद्ध लोक नायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पाताल में चिकित्सा उदासीनता का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां कई शवों को अस्पताल के परिसर के अंदर ही एक जगह पर रखा गया। दरअसल लगातार हो रही मौतों के बाद मोर्चरी में शव रखने की जगह ही नहीं बची है। एलएनजेपी अस्पताल दिल्ली के समर्पित COVID-19 अस्पतालों में से एक है।

फर्श पर रखे हैं शव

 एलएनजेपी अस्पताल के वीडियो फुटेज में कथित तौर पर दिखाया गया है कि कई शव फर्श पर पड़े थे। यह कहा जा रहा है कि दिल्ली में स्थित विभिन्न श्मशान घाटों ने कर्मचारियों की कमी के कारण शवों को लेने से मना कर दिया था जिसके बाद शवों को अस्पताल में ही रखा गया था। यह पता चला है कि LNJP में 100 से अधिक शव पड़े हुए हैं और अस्पताल के मोर्चरी विभाग में एक बार में लगभग 40 शवों को ही रखा जा सकता है। इस वजह से अधिकारियों को एक रैक पर दो शवों को रखना पड़ रहा है जबकि बाकी को गलियारों में रखा जा रहा है।

दिल्ली में रिकॉर्ड मामले

 आपको बता दें कि दिल्ली में आज कोरोनोवायरस के मामलों में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में एक ही दिन में 1,106 कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए। लगातार दूसरे दिन शहर में 1,000 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। राज्य में 398 लोग अब तक घातक संक्रामक बीमारी से जान गंवा चुके हैं। दिल्लीवासियों को ढांढंस बंधाते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वायरस के संक्रमण से रिकवरी की दर लगभग 50 प्रतिशत है।

विभिन्न अस्पतालों में हैं भर्ती

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण वाले 2,196 लोग LNJP अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल और राजीव नगर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (RGSSH) और  एम्स झज्जर जैसे विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

मुंबई से सामने आ चुके हैं वीडियो
 इसी तरह के कई वीडियो मुंबई से भी सामने आ चुके हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई के किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) अस्पताल के गलियारे का एक वीडियो सामने आया था जहां कई लाशें रखी हुईं थी क्योंकि मोर्चरी पूरी भर गई थी। भाजपा विधायक नितेश राणे ने कैप्शन के साथ एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें लिखा था, 'यह केईएम अस्पताल मुंबई है!'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर