दिल्ली पुलिस को जारी हुआ अलर्ट, 15 अगस्त पर ड्रोन की मदद से हो सकता है बड़ा आतंकी हमला

15 अगस्त के मौके पर राजधानी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। इस हमले में आतंकवादी ड्रोन का इस्तेमाल कर सकत हैं। इस बारे में दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी हुआ।

 major terror activity can be executed in Delhi with the help of drones
15 अगस्त पर दिल्ली में हो सकता है आतंकी हमला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • खुफिया एजेंसियोंं ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया है
  • 15 अगस्त पर ड्रोन के जरिए हो सकता है आतंकी हमला
  • खुफिया अलर्ट के बाद बेहद चौकस हुई दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। इस बारे में दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि 15 अगस्त के आसपास राजधानी में ड्रोन की मदद से आतंक की बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सकता है। आतंकवादी और असमाजिक तत्व इस तरह की घटना को अंजाम दे सकते हैं।    

खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट
खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। रिपोर्टों के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी को दहलाने के लिए आतंकवादी हमले की एक बड़ी साजिश रच रहे हैं। आतंकवादियों की साजिश राजधानी में 'ऑपरेशन जेहाद' लांन्च करने की है। 

5 अगस्त को भी हमला कर सकते हैं आतंकी
खफिया एजेंसियों का यह भी कहना है कि आतंकवादी पांच अगस्त को भी हमला कर सकते हैं। क्योंकि इसी दिन मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किया था। इस साल इस अनुच्छेद के समाप्त होने के दो साल पूरे होंगे। आतंकी अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस
खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। उसने ड्रोन हमले से निपटने एवं उन्हें नाकाम करने के लिए अपने अधिकारियों एवं जवानों को प्रशिक्षित किया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिसकर्मियों को दो स्तरों पर प्रशिक्षित किया गया है। 

लखनऊ में गिरफ्तार हुए अल-कायदा से जुड़े आतंकी
जम्मू में एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव राजधानी के लिए अलर्ट पहले ही जारी कर चके हैं। उत्तर प्रदेश की एटीएस ने गत दिनों लखनऊ में अलकायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से आईईडी युक्त विस्फोटक मिला। ये स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लखनऊ सहित अन्य शहरों में विस्फोट करने की साजिश रच रहे थे। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर