दिल्लीवासियों को लगेगी स्पुतनिक V! सीएम केजरीवाल ने दी राहत वाली खबर 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'स्पूतनिक V के निर्माताओं से बातचीत हुई है और वो हमें वैक्सीन देने के लिए तैयार हो गए हैं, कंपनी दिल्ली को कितना टीका देगी, इसकी संख्या अभी तय होनी है।

Kejriwal says Sputnik V-makers have agreed to supply vaccine to Delhi
कोरोना टीके पर सीएम केजरीवाल ने दी राहत वाली खबर।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : दिल्ली में आने वाले दिनों में कोरोना टीके की कमी दूर हो सकती है। दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि स्पूतनिक V टीके का निर्माण करने वाली रूसी कंपनी अपने टीके की आपूर्ति करने के लिए तैयार हो गई है। मुख्यमंत्री ने हालांकि यह नहीं बताया कि कंपनी टीके की कितनी डोज की आपूर्ति करेगी। केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, 'स्पूतनिक V के निर्माताओं से बातचीत हो गई है और वो हमें वैक्सीन देने के लिए तैयार हो गए हैं। कंपनी दिल्ली को कितने टीके देगी, इसकी संख्या अभी तय होनी है, हमारे अधिकारियों एवं टीका निर्माता कंपनी के प्रतिनिधियों के बीच मंगलवार को मुलाकात हुई।'

राजधानी दिल्ली में टीकों की कमी
दिल्ली में कोरोना की टीके की कमी होने के चलते 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को टीका नहीं लग पा रहा है। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि टीके की कमी के चलते उसे अपने कई केंद्रों को बंद करना पड़ा है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदियो ने वैक्सीन की आपूर्ति करने के लिए केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा।

अमेरिकी टीके बच्चों के लिए भी उपयुक्त
द्वारका के वेगास मॉल में दिल्ली के पहले ड्राइव इन थ्रु टीकाकरण केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मॉडर्ना और फाइजर के बनाए टीके बच्चों के लिए उपयुक्त हैं और केंद्र सरकार को बच्चों के टीकाकरण के लिए इन्हें खरीदना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को ऐसा एक और टीकाकरण केंद्र खोला जाएगा।

केंद्र सरकार से डील करेंगी मॉडर्ना, फाइजर  
गत सोमवार को केजरीवाल ने कहा कि अमेरिकी टीकों की आपूर्ति के लिए उनकी मॉडर्ना और फाइजर के साथ बातचीत चल रही थी लेकिन इन दोनों कंपनियों ने टीके की आपूर्ति करने से इंकार कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि वह खुद इन कंपनियों से  बातचीत कर रहे थे। सीएम ने बताया कि इन कंपनियों ने कहा कि वे टीके की आपूर्ति के लिए राज्यों से नहीं बल्कि केंद्र सरकार के साथ करार करेंगी। 

दिल्ली में संक्रमण के मामलों में कमी
दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,568 नए मामले सामने आए तथा महामारी से 156 और मरीजों की मौत हो गई। दैनिक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार संक्रमण की दर में मामूली गिरावट देखी गई और अब यह 2.14 रह गई है। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार तीसरे दिन संक्रमण के मामले दो हजार से कम देखे गए। दिल्ली में अब तक कोविड-19 से 23,656 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर