Safdarjung Hospital Fire:दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल के ICU वार्ड में लगी आग, 50 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया

Delhi's Safdarjung Hospital Fire: बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आग लग गयी, हालांकि आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

 Delhi ICU ward of Safdarjung Hospital burnt in fire all 50 patients rescued safely
प्रतीकात्मक फोटो  |  तस्वीर साभार: Times Now

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में बुधवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया, बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में आग लगी वह तीन मंजिला है, आग पहले फ्लोर पर लगी थी, आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है फायर ब्रिगेड की दस से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं जिन्होंने बचाव व राहत कार्य किया।

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई,आग लगने के बाद आईसीयू से 50 से ज्यादा मरीजों को रेस्क्यू किया गया और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया, हादसे में किसी के घायल या हताहत होने की फिलहाल खबर नहीं है।

बताते हैं कि आग लगने के बाद अन्य स्टाफ की मदद से मरीजों को अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।इसके अलावा पूर्वी दिल्ली के रघुबरपुरा इलाके में स्थित कपड़े बनाने वाली एक फैक्टरी में बुधवार को आग लग गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि इसमें अबतक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।
आग लगने की सूचना सुबह करीब आठ बजकर 15 मिनट पर मिली जिसके बाद 15 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।आग लगने के कारणों का अबतक पता नहीं चल पाया है।

कानपुर केएलपीएस इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में भी लगी थी आग

गौर हो कि अभी हाल ही में यूपी के कानपुर के स्वरूप नगर इलाके में स्थित एलपीएस इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी के एक हिस्से में रविवार सुबह भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया था।

इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन आनन-फानन में 150 से ज्यादा मरीजों को दूसरे वार्ड में स्थानांतरित किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति गठित की थी। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर