CM केजरीवाल ने कोरोना योद्धा के परिवार को सौंपा एक करोड़ का चैक, बेटे को नौकरी देने का किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा स्वर्गीय शिवजी मिश्रा के परिवार से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा।

Delhi CM Arvind Kejriwal gives Rs 1 crore compensation to deceased Covid warrior's kin
केजरीवाल ने कोरोना योद्धा के परिवार को सौंपा 1 करोड़ का चैक 

मुख्य बातें

  • कल्याणवासी स्थित आरएसबीवी में शिक्षक थे स्वर्गीय शिवजी मिश्रा
  • कोरोना काल के दौरान ड्यूटी लगने से संक्रमित होने के बाद हुई थी शिवजी मिश्रा की मौत
  • सीएम केजरीवाल बोले- शिवजी मिश्रा के बड़े बेटे को नौकरी भी देंगे

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना योद्धा स्वर्गीय शिवजी मिश्रा के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय शिवजी मिश्रा कल्याणवासी स्थित आरएसबीवी में शिक्षक थे और वह मेहनती और कर्मठ शिक्षक थे। उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक लोगों की सेवा की। हम उनकी कमी को पूरा तो नहीं कर सकते, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस आर्थिक मदद से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी। हम दिल्ली सरकार में उनके बेटे को नौकरी भी देंगे।

परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चैक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना योद्धा स्वर्गीय शिवजी के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और दिल्ली सरकार की तरफ से उनके परिजनों को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा। इस दौरान उन्होंने परिवार के सदस्यों को बातचीत कर ढांढस भी बढ़ाया और भविष्य में जरूरत पड़ने पर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्वर्गीय शिवजी मिश्रा हमारे दिल्ली सरकार के स्कूल में शिक्षक थे। वह बहुत ही मेहनती और कर्मठ शिक्षक थे। कोरोना काल के दौरान उनकी ड्यूटी लगी थी और उसी दौरान वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे और कोरोना की वजह से उनकी मौत हो गई। 

परिवार को बंधाया ढांढस

सीएम ने कहा कि उनकी मृत्यु की वजह से उनके परिवार पर जो गुजर रही है, उसे मैं समझ सकता हूं। हम उनकी कमी को तो पूरा नहीं कर सकते हैं। आज मैंने दिल्ली सरकार की तरफ से उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया है। वह अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए हैं। उनका बड़ा बेटा अभी नौकरी की तैयारी कर रहा है। हम दिल्ली सरकार में उनको नौकरी देंगे। परिवार को कभी भी मदद की जरूरत होगी, हम मदद करने का प्रयास करेंगे। परिवार अपने आपको अकेला न समझे। सरकार हमेशा उनके साथ है।

कौन थे शिवजी मिश्रा 

मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले स्व. शिवजी मिश्रा पेशे से शिक्षक थे। वह कल्याणवासी स्थित आरएसबीवी में बातौर टीजीटी (अंग्रेजी) तैनात थे। इस स्कूल में प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग, उनकी आवाजाही, उन्हें भोजन उपलब्ध कराने और अस्थाई ठहरने (रात्रिभोज) की व्यवस्था की गई थी और स्व. शिवजी मिश्रा ने भी स्कूल में कोविड-19 ड्यूटी के तहत काम किया। ड्यूटी के दौरान वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे और तबियत बिगड़ने पर उन्हें 04 जून 2020 को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोविड के चलते 07 जून 2020 को उनका निधन हो गया। वह 1999 से शिक्षण कार्य कर रहे थे। परिवार में उनकी पत्नी श्रीमती सरोज मिश्रा, बड़ा बेटा पीयूष कुमार और छोटा बेटा आयुष कुमार हैं। पत्नी गृहिणी हैं। बड़ा बेटा जॉब की तैयारी कर रहा है और छोटा बेटा बारहवीं कक्षा में पढ़ रहा है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर