Delhi Traffic alert : चिल्ला बॉर्डर बंद, कई मार्गों पर आवाजाही पर लगी रोक, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

दिल्ली यातायात पुलिस ने सिंघू, लामपुर, ओचंडी, साफियाबाद, पिआओ मनियारी और सबोली बॉर्डर को बंद किया है। जबकि एनएच 44 पर आवाजाही को दोनों तरफ से बंद किया गया है।

Chilla border and other routes shut as farmers stage sit in protest
चिल्ला बॉर्डर आज भी बंद। 

नई दिल्ली : दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। यहां गौतम बुद्ध द्वार के पास किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने राजधानी आने के लिए नोएडा लिंक रोड का इस्तेमाल न करने की अपील की है। पुलिस ने लोगों को दिल्ली आने के लिए डीएनडी का इस्तेमाल करने के लिए कहा है। 

इसके अलावा दिल्ली यातायात पुलिस ने सिंघू, लामपुर, ओचंडी, साफियाबाद, पिआओ मनियारी और सबोली बॉर्डर को बंद किया है। जबकि एनएच 44 पर आवाजाही को दोनों तरफ से बंद किया गया है। यातायात पुलिस ने लोगों से यात्रा के लिए एनएच8/भोपरा/अप्सरा बॉर्डर/पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करने का अनुरोध किया है। 

Delhi Traffic

चिल्ला बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती
आंदोलन कर रहे किसानों को दिल्ली में दाखिल होने से रोकने के लिए चिल्ला बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। इसके अलावा मुकरबा एवं जीटीके रोड के यातायात में भी बदलाव किया गया है। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच 44 का इस्तेमाल न करने की अपील की है।

अन्य मार्गों का इस्तेमाल करें लोग
दिल्ली यातायात पुलिस ने गुरुवार को यातायात प्रतिबंधों की जानकारी दी। यातायात पुलिस ने कहा कि हरियाणा जाने वाले लोग ढांसा, दौराला, कापसहेड़ा, रजोकरी एनएच8, बिजवासन/बजघेड़ा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर वाला रास्ता ले सकते हैं। अपने एक ट्वीट में यातायात पुलिस ने कहा,‘सिंघू बॉर्डर अब भी दोनों ओर से बंद है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटे बॉर्डर भी बंद हैं। कृपया वैकल्पिक माार्गों का सहारा लीजिए। मुकरबा चौक और जीटीके रोड से यातायात परिवर्तित किया गया है।’

दो पहिया वाहनों के लिए खुले कुछ बॉर्डर
एक अन्य ट्वीट में कहा गया,‘टिकरी, झाडौदा बॉर्डर यातायात के लिए बंद हैं। बड़ूसराय बॉर्डर कार और दो पहिया जैसे हल्के वाहनों से लिए खुला है। झटिकरा बॉर्डर केवल दोपहिया वाहनों के लिए खुला है।’

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर