चुभती-झुलसाती गर्मी से दिल्ली वालों को राहत, राजधानी में बरसे बदरा, तापमान में आई गिरावट

Delhi temperature drop:दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को अलग-अलग इलाकों में बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है।

DELHI RAIN
दिल्ली में बारिश की बूंदों ने लोगों के तन-मन को भिगो दिया 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली-एनसीआर के साथ पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी और तीखी धूप की मार से बेहाल है, गौर हो कि इस साल ऐसा हुआ कि अप्रैल में मई-जून वाली गर्मी का एहसास हो रहा है और लोगों को पंखों कूलर और एसी से भी राहत नहीं मिल रही है ऐसे में राजधानी दिल्ली में बुधवार को मौसम ने करवट ली और यहां कुछ इलाकों में बारिश की बूंदों ने लोगों के तन और मन दोनों को भिगो दिया।

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार शाम को अलग-अलग इलाकों में बारिश की वजह से गर्मी से कुछ राहत भी मिली, बताते हैं दिल्ली के कुछ इलाकों के बाशिंदों ने दोपहर में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की बात कही वहीं इसके बाद तो मौसम की मेहरबानी बड़ती ही गई।

Weather News: वाह रे मौसम के रंग, कहीं लू की मार, तो कहीं बारिश की बौछारों से भीग रहे लोग 

वहीं इससे पहले सुबह में भारत मौसमविज्ञान विभाग (IMD) ने राजधानी दिल्ली में धूलभरी आंधी, गरज के साथ बारिश होने या ओलावृष्टि के साथ 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने को लेकर 'येलो अलर्ट' जारी किया था,  बाद में इस चेतावनी को ‘ऑरेंज’ श्रेणी में तब्दील कर दिया गया था।

अगले तीन दिनों के लिए राजधानी में बादल छाए रहने की उम्मीद

दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई थी, वहीं न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस साल के सामान्य तापमान से चार डिग्री अधिक था। आईएमडी ने कहा था कि पश्चिमोत्तर भारत को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के परिणामस्वरूप, अगले तीन दिनों के लिए राजधानी में बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की गई है।

गौर हो कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा था कि आज  दिल्ली-हरियाणा-पंजाब में लोगों को लू से थोड़ी राहत मिलेगी और तापमान में थोड़ी गिरावट रहेगी। इन इलाकों में हल्की बारिश होने और बिजली चमकने की संभावना भी जताई गई थी और धूल-भरी आंधियां भी चलने की बात कही थी। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर