Uttar Pradesh: मंत्री अरुण कुमार सक्सेना के भतीजे ने होमगार्ड को पीटा-वर्दी फाड़ी, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना के भतीजे अमित कुमार के खिलाफ एक होमगार्ड अधिकारी के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के लगभग एक हफ्ते बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। आरोपियों ने होमगार्ड बटालियन कमांडर को सार्वजनिक रूप से पीटा, उनकी वर्दी फाड़ दी और गाली दी।

Amit Kumar Saxena
वीडियो वायरल होने पर FIR दर्ज हुई 

उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण कुमार सक्सेना का भतीजा बरेली जिले में एक होमगार्ड के साथ मारपीट करते हुए कैमरे में कैद हो गया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अमित कुमार के रूप में पहचाने जाने वाले राज्य मंत्री के भतीजे और उसके सहयोगियों को बरेली में एक चाय की दुकान पर होमगार्ड अधिकारी ओमेंद्र कुमार की पिटाई करते हुए देखा जा सकता है। ओमेंद्र की वर्दी फाड़ दी गई और गाली दी गई। 

ये लोग कथित तौर पर नशे में थे और हाथों में बीयर की बोतलें लिए हुए थे। भारी विवाद के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी अमित कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अमित और उसके साथी बरेली में एक शादी समारोह से लौट रहे थे, जब वे कथित तौर पर एक चाय की दुकान पर ओमेंद्र कुमार से मिले और उन्होंने किसी तर्क पर होमगार्ड के साथ मारपीट शुरू कर दी।

ओमेंद्र कुमार डेला पीर इलाके में एक चाय की दुकान पर थे तभी अमित कुमार और उनके साथियों ने उन्हें निशाना बनाया और गालियां दीं। जब होमगार्ड अधिकारी ने इसका विरोध किया तो मंत्री के भतीजे ने उन्हें थप्पड़ मारना शुरू कर दिया।

दबंगों के हौंसले बुलंद, भोजपुर में  विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर हमला, ASI की लाठी-डंडे से पिटाई

घटना कथित तौर पर 4 जून को हुई थी। शुरू में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन जब सोशल मीडिय पर वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया आई तो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बरेली रोहित सिंह ने अधिकारियों को अमित कुमार पर लोक सेवक के हमले से संबंधित धाराएं लगाने का आदेश दिया। SSP ने कहा कि हमें वीडियो मिला है और यह वास्तविक लगता है। हमने पीड़ित और कुछ चश्मदीदों के बयान भी दर्ज किए हैं। हमने वीडियो में दिख रहे आरोपी अमित कुमार और उसके सहयोगियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) और 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) लगाई है।

दो शराबी बेटे कर रहे थे अपनी मां की पिटाई, बचाने पहुंची पुलिस तो उनकी भी कर दी धुनाई

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर