पांच साल की बेटी को दर्दनाक दंड, वीडियो देखकर आंखों में आ जाएंगे आंसू

उत्तर पूर्वी दिल्ली में माता-पिता ने अपनी पांच साल की बेटी को ऐसा दंड दिया जिसे देखकर किसी के भी आंखों आंसू आ जाएंगे। दिल्ली पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर उस लोकेशन का पता लगा लिया है। जिस छत पर बच्ची को हृदयविदारक दंड दिया गया।

Such punishment to a five-year-old daughter, seeing the video will bring tears to your eyes
माता-पिता ने बेटी को दिया हृदयविदारक दंड 

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दिल्ली में 5 साल एक बच्ची चिलचिलाती धूप में छत पर पड़ी हुई है और उसके हाथ पीछे से बंधे हुए हैं। पुलिस ने इस सिलसिले में बच्ची की मां के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना दो जून को शहर के खजूरी खास इलाके में हुई। उन्होंने कहा कि बच्ची होमवर्क नहीं कर रही थी, इसलिये मां ने उसके हाथ-पैर बांध दिये और उसे छत पर छोड़ आई। वीडियो के सामने आने पर कई लोगों ने कार्रवाई की मांग की। अधिकारियों ने बताया कि बच्ची के परिवार की पहचान कर ली गई है और उसकी मां के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 (बच्चे से निर्ममता बरतना) के तहत बच्ची की मां के खिलाफ खजूरी खास पुलिस थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई है। पड़ोस के एक घर से बनाई गई वीडियो में लड़की को मदद के लिए चीखते सुना जा सकता है। वह खुद को खोलने की भी कोशिश करती दिख रही है। करीब 25 सेकेंड की यह वीडियो बनाने वाली महिला ने दावा किया कि बच्ची की मां ने उसके हाथ-पैर बांधे और दोपहर करीब 2 बजे उसे चिलचिलाती धूप में छत पर छोड़कर चली गई। हालांकि, बच्ची के पिता ने अपनी पत्नी का बचाव करते हुए कहा कि वह सिर्फ यह चाहती थी कि उनकी बेटी पढ़ाई पर ध्यान दे।

दर्जी का काम करने वाले बच्ची के पिता ने कहा कि मेरी पत्नी को अपराध बोध हो रहा है। उसका (बच्ची की मां का) इरादा गलत नहीं था लेकिन जिस तरीके से उसने बच्ची को दंडित किया वह कठोर था। उन्होंने कहा कि उसने बच्ची को 10-15 मिनट के लिए (छत पर) छोड़ दिया था लेकिन पुलिस उसके साथ अपराधी जैसा सलूक कर रही है और हमें प्रताड़ित कर रही है। हमारा 11 साल का एक बेटा भी है और हमने ऐसा पहले कभी नहीं किया। 

इससे पहले दिन में, दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने उसकी पहचान और परिस्थितियों का पता लगाने के लिये हर संभव प्रयास किये। लड़की के परिवार की पहचान कर ली गई है और उचित कार्रवाई शुरू की जा चुकी है। 
 


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर